Wednesday, April 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. एयरटेल पेमेंट्स बैंक के ग्राहकों को मिलेगा PMJJBY का लाभ, भारती एक्‍सा लाइफ से मिलाया हाथ

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के ग्राहकों को मिलेगा प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना का लाभ, भारती एक्‍सा लाइफ से मिलाया हाथ

एयरटेल पेमेंट्स बैंक और भारती एक्‍सा लाइफ इंश्‍योरेंस ने ग्राहकों तक प्रधानमंत्री जीवन ज्‍यो‍ति बीमा योजना (PMJJBY) पहुंचाने के लिए समझौता किया है।

Manish Mishra Written by: Manish Mishra
Published on: August 16, 2018 16:01 IST
Airtel Payments Bank- India TV Paisa

Airtel Payments Bank

नई दिल्‍ली। एयरटेल पेमेंट्स बैंक और भारती एक्‍सा लाइफ इंश्‍योरेंस ने ग्राहकों तक प्रधानमंत्री जीवन ज्‍यो‍ति बीमा योजना (PMJJBY) पहुंचाने के लिए समझौता किया है। प्रधानमंत्री जीवन ज्‍योति बीमा योजना सरकार की तरफ से शुरू की गई बीमा योजना है। भारतीय एक्‍सा लाइफ की तरफ से प्रधानमंत्री जीवन ज्‍योति बीमा योजना के तहत 2 लाख रुपए का जीवन बीमा कवर सालाना 330 रुपए के प्रीमियम पर मिलेगा।

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के बचत खाता धारक इसकी खरीदारी कर सकते हैं। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री जीवन ज्‍योति जीवन बीमा का लाभ 18 से 65 वर्ष तक के लोग उठा सकते हैं। इसकी खरीदारी के लिए ग्राहकों को किसी तरह का फॉर्म भरने की जरूरत नहीं है, सारी प्रक्रिया डिजिटल है।

दोनों कंपनियों के बीच हुए इस समझौते के तहत PMJJBY शुरुआत में 1 लाख एयलटेल पेमेंट् बैंक-बैंकिंग प्‍वाइंट्स पर उपलब्‍ध होगा। बाद में एयरटेल पेमेंट्स बैंक इसकी उपलब्‍धता 5 लाख बैंकिंग प्‍वाइंट्स तक करेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement