Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

बिहार: स्कूल के गेट में आया करंट, छात्रा की मौत, CM नीतीश ने जताया शोक

बिहार में दरभंगा जिले के जाले थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक सरकारी स्कूल में एक लोहे के गेट में आए करंट की चपेट में आने से एक छात्रा की मौत हो गई जबकि कम से कम पांच छात्राएं और शिक्षक घायल हो गए।

IANS Reported by: IANS
Updated on: March 20, 2021 9:13 IST
बिहार: स्कूल के गेट में...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बिहार: स्कूल के गेट में आया करंट, छात्रा की मौत, कई घायल

दरभंगा: बिहार में दरभंगा जिले के जाले थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक सरकारी स्कूल में एक लोहे के गेट में आए करंट की चपेट में आने से एक छात्रा की मौत हो गई जबकि कम से कम पांच छात्राएं और शिक्षक घायल हो गए। जाले के थाना प्रभारी यशोदानंद पांडेय ने बताया कि जाले के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय के वर्ग (कक्षा) एक के लोहे के गेट में करंट प्रवाहित हो गया, जिसकी चपेट में आने से एक आठ वर्षीय छात्रा चंचला कुमारी की झुलसकर मौत हो गई है।

उन्होंने बताया कि इस घटना में कम से कम चार से पांच छात्राएं और शिक्षक भी घायल बताए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि घायलों को इलाज के लिए जाले के रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि यह बेहद दुखद है। वे इस घटना से दुखी हैं। सीएम नीतीश मृतक छात्रा के परिजनों को तुरंत चार लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान देने का भी निर्देश दिया। दरभंगा जिलाधिकारी ने मृतक छात्रा के परिजनों को ये चेक प्रदान कर दिया है। मुख्यमंत्री ने इस दुखद घटना में घायल सभी छात्राओं के फ्री इलाज की समुचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए हैं। साथ ही उनके शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। जख्मी छात्राओं का इलाज जाले रेफरल अस्पताल में चल रहा है।

वहीं, इस घटना के बाद स्कूल में अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंचे अधिकारियों ने स्कूल में ही घेर लिया और जमकर नारेबाजी की। ग्रामीण स्कूल के प्रधानाध्यापक के निलंबन की मांग कर रहे थे।

इसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों के समझाने बुझाने के बाद ग्रामीण शांत हुए। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement