Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

बिहार में कोरोना की रफ्तार सुस्त पड़ी, किसी भी जिले में 50 से ज्यादा संक्रमित नहीं मिले

बिहार में अब कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला काफी कम हुआ है, जिससे स्थिति सामान्य हो रही है। राज्य में बुधवार को कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या कम होकर 3,990 तक पहुंच गई है।

IANS Reported by: IANS
Published on: June 17, 2021 7:42 IST
बिहार में कोरोना की...- India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार में कोरोना की रफ्तार सुस्त पड़ी, किसी भी जिले में 50 से ज्यादा संक्रमित नहीं मिले

पटना: बिहार में अब कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला काफी कम हुआ है, जिससे स्थिति सामान्य हो रही है। राज्य में बुधवार को कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या कम होकर 3,990 तक पहुंच गई है। राज्य में बुधवार को 370 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में किसी भी जिले में 50 से ज्यादा मामले सामने नहीं आए हैं। राज्य में बुधवार को 370 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है, जो मंगलवार की तुलना में कम है। मंगलवार को राज्य में 410 संक्रमितों की पहचान हुई थी।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में नए मरीजों में पटना में सर्वाधिक 34 नए संक्रमित मिले हैं, जबकि सहरसा में 27 नए मरीज मिले। राज्य के 38 जिलों में से 22 जिलों में 10 से कम मरीज मिले हैं।

राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 1,11,819 नमूनों की जांच की गई, राज्य में अब तक कुल 3.16 करोड़ नमूनों की जांच की जा चुकी है। राज्य का रिकवरी रेट बुधवार को 98.12 प्रतिशत तक पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य में पिछले 24 घंटे में 730 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर अपने घर वापस गए हैं।

राज्य में राहत की बात है कि सक्रिय मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 3,990 हो गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement