Friday, May 17, 2024
Advertisement

बिहार में कोरोना को लेकर बड़ा अपडेट, सरकार ने जारी किया ये निर्देश

बिहार में कोरोना को लेकर बड़ा निर्देश दिया गया है। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार सरकार COVID-19 मामलों से निपटने के लिए तैयार है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: December 22, 2022 11:05 IST
corona update- India TV Hindi
Image Source : PEXEL corona update

चीन में कोरोना की दहशत के चलते दुनिया भर के देशों में कोविड नीति को लेकर बड़े बदलाव किए जा रहे हैं। वहीं, भारत ने भी सभी राज्यों को हाई अलर्ट पर रखा है। केंद्र के निर्देशानुसार बिहार में एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर औचक कोविड टेस्ट कराने का निर्णय लिया गया है। राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि अब भीड़-भाड़ वाली जगहों पर कोरोना की जांच शुरू होगी। 

रात में बुलाई गई बैठक 

स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने बुधवार रात इस संबंध में विश्व स्वास्थ्य संगठन के आईजीआईएमएस और माइक्रोबायोलॉजी के डॉक्टरों समेत वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई. उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए परीक्षण करने का निर्देश दिया कि रोगियों में कोई नया COVID-19 संस्करण सामने नहीं आया है।

जारी किए नए निर्देश 
राज्य में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए मॉल, शॉपिंग सेंटर और सिनेमा हॉल अधिकारियों को एक एडवाइजरी भी जारी की गई है। अधिकारियों को हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों पर रैपिड एंटीजन टेस्ट करने और संदिग्ध मामलों को आरटी पीसीआर टेस्ट और जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए अस्पतालों में भेजने के लिए कहा गया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों किया हाई अलर्ट पर 
इस बीच उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, जो स्वास्थ्य मंत्री भी हैं, ने कहा कि बिहार सरकार कोविड-19 मामलों से निपटने के लिए तैयार है। तेजस्वी ने कहा,हमारे स्वास्थ्य अधिकारी अलर्ट मोड पर हैं और सभी अस्पतालों को आवश्यक उपाय करने के लिए कहा गया है। बिहार देश का एकमात्र राज्य है जिसने कोरोना के परीक्षण को नहीं रोका है। हम परीक्षण कर रहे हैं और स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट पर डेटा अपलोड कर रहे हैं।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement