Bihar News: पीएम मोदी को लेकर ललन सिंह के बयान पर बीजेपी का पलटवार, जानें रविशंकर प्रसाद ने क्या कहा

Bihar News: ललन सिंह द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डूप्लीकेट ओबीसी बताए जाने के बाद सियासी हंगामा मच गया है। ललन सिंह के बयान को बीजेपी ने आपत्तिजनक बताया है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आजाद भारत के इतिहास में किसी ने पीएम के बारे में इस तरह की बात नहीं की। यह गरीबों और पिछड़ों का अपमान है।

Niraj Kumar Written By: Niraj Kumar
Updated on: October 15, 2022 18:22 IST
Ravishankar Prasad- India TV Hindi
Image Source : ANI Ravishankar Prasad

Highlights

  • PM मोदी के बारे में ऐसी भाषा का प्रयोग करना शर्मनाक-रविशंकर प्रसाद
  • ये देश के गरीबों और पिछड़ों का अपमान है-रविशंकर प्रसाद

Bihar News:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को लेकर ललन सिंह के डुप्लीकेट OBC वाले बयान पर सियासी हंगामा मच गया है। बीजेपी ने ललन सिंह (Lalan Singh) के बयान पर पलटवार किया है और इसे शर्मनाक बताया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravishankar Prasad) ने इसे देश के गरीबों और पिछड़ों अपमान बताया है। 

पीएम के बारे में ऐसी भाषा का प्रयोग शर्मनाक

रविशंकर प्रसाद ने कहा-PM मोदी के बारे में ऐसी भाषा का प्रयोग करना शर्मनाक है,नीतीश कुमार जी से मैं पूछूंगा कि आपके राष्ट्रीय अध्यक्ष की यही शालीनता है? आज तक आजाद भारत के इतिहास में किसी ने PM के बारे में इस तरह की बात नहीं की। ये देश के गरीबों और पिछड़ों का अपमान है। 

बता दें कि जेडीयू के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जनता दल यूनाइटेड JD (U) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने पीएम मोदी पर आपत्तिजनक बयान देते हुए उन्हें डुप्लीकेट ओबीसी और बहुरुपिया बताया था। 

ये तो डुप्लीकेट हैं-ललन सिंह

ललन सिंह ने अपने संबोधन में कहा-'2014 के चुनाव में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी देश भर में घूम के कहते रहे कि हम अति पिछड़ा हैं.. अति पिछड़ा हैं । जबकि गुजरात में अति पिछड़ा वर्ग नहीं है वहां पिछड़ा वर्ग है और ये तो पिछड़ा वर्ग में भी नहीं थे। मुख्यमंत्री बनने के बाद इन्होंने अपने समाज को पिछड़ा वर्ग में शामिल कर लिया। ये तो डुप्लीकेट हैं। डुप्लीकेटआदमी देशभर में घूम-घूमकर कह रहा है कि हम अति पिछड़ा है.. अति पिछड़ा हैं।

पूरी पार्टी बहुरुपिया है-ललन सिंह

ललन सिंह ने कहा-' जानते हैं न बहुरूपिया किसको कहते हैं?.. 12 दिन में 12 रूप दिखाता है। ये पूरी पार्टी बहुरुपिया है। ऐसे लोगों से बचने की जरुरत है। अतिपिछड़ा समाज ललन सिंह ने कहा-'ये चाय बेचनेवाला ठोंगी है। इनको चाय भी बनाना आता है क्या ? ऐसे ढोंगी को एक्सपोज करने की जरूरत है।'

बिहार में बीजेपी के साथ गठबंधन से अलग होने के बाद नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड पार्टी बीजेपी पर लगातार हमले बोल रही है। जहां एक ओर बीजेपी से अलग होते ही नीतीश कुमार ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए सभी दलों के एकजुट होने की अपील की वहां पार्टी की तरफ से बीजेपी पर लगातार हमले किए जा रहे हैं। इस कड़ी में ललन सिंह के इस बयान पर सियासी हंगामा मच गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन
gujarat-elections-2022