1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. 'पति-पत्नी की तरह होता है गठबंधन का रिश्ता, कितनी भी खटपट हो साथ बना रहता है', बोले नीतीश के मंत्री

Bihar News: 'पति-पत्नी की तरह होता है गठबंधन का रिश्ता, चाहे कितनी भी खटपट हो साथ बना रहता है', बोले नीतीश के मंत्री

Bihar News : हम अलग-अलग दल हैं, हमारी विचारधारा अलग है, इसलिए खटपट होती रहती है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि सरकार पर कोई असर पड़े।

Niraj Kumar	Written by: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: June 24, 2022 11:48 IST
Nitish Kumar, CM, Bihar- India TV Hindi
Image Source : PTI Nitish Kumar, CM, Bihar

Highlights

  • बीजेपी-जेडीयू रिश्तों पर नीतीश के मंत्री विजेंद्र यादव का दिलचस्प बयान
  • गठबंधन का रिश्ता पति-पत्नी के रिश्ते जैसा-विजेंद्र यादव
  • हम आपसी सहमति से काम करते हैं, बिहार में सरकार सुरक्षित- यादव

Bihar News: अग्निपथ योजना को लेकर जेडीयू (JDU) और बीजेपी (BJP) के रिश्तों में तनातनी के बीच बिहार सरकार के मंत्री ने राजनीति में गठबंधन के रिश्ते पर दिलचस्प बयान दिया है। बिहार सरकार के मंत्री विजेंद्र यादव (Vijendra yadav) ने बीजेपी-जेडीयू को पति-पत्नी की तरह बताया है। उन्होंने कहा कि गठबंधन का रिश्ता पति-पत्नी के रिश्ते की तरह होता है। चाहे कितनी भी खटपट क्यों न हो, रिश्ता टूटता नहीं है। आगे उन्होंने जेडीयू और बीजेपी के रिश्ते पर कहा कि हम अलग-अलग दल हैं, हमारी विचारधारा अलग है, इसलिए खटपट होती रहती है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि सरकार पर कोई असर पड़े। हम कैबिनेट में भी आपसी सहमति से काम करते हैं।

'नेता में दम होना चाहिए जो पार्टी को जोड़कर रखे'

बता दें कि अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान बीजेपी नेताओं के घरों पर भी उपद्रवियों ने हमला किया था। इसके बाद बीजेपी और जेडीयू के बीच तीखी बयानबाजी हुई थी। वहीं इसी बीच महाराष्ट्र में गठबंधन की सरकार पर खतरे का मामला भी सामने आ गया। मंत्री विजेंद्र यादव से इसी संदर्भ में सवाल किया गया था। उनसे पूछा गया कि महाराष्ट्र का असर बिहार में पड़ सकता है क्या? क्या यहां भी विधायकों को तोड़ने की कोशिश की जा सकती है? इस पर विजेंद्र यादव ने कहा कि नेता में यह दम होना चाहिए कि वह पूरी पार्टी को जोड़कर रखे। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार पार्टी को अच्छी तरह से चलाते हैं। 

बिहार में सब ठीक है-विजेंद्र यादव

इसी बीच जब उनसे बीजेपी-जेडीयू को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि पति-पत्नी के बीच भी नोकझोंक होती है लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि रिश्ता टूट जाता है। गठबंधन का रिश्ता ऐसा होता ही है। हमारे बीच खटपट होती है लेकिन यहां सब ठीक है। बिहार में सरकार सुरक्षित है, यहां कोई खतरा नहीं है। उन्होंने कहा कि हर विषय पर लोगों की अपनी-अपनी राय होती है। वे इसपर आपस में चर्चा करते हैं।