Friday, April 19, 2024
Advertisement

Bihar Political Crisis: बिहार के सियासी घमासान पर आया नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव का साझा बयान, कही ये बड़ी बातें

Bihar Political Crisis: प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया के सवालों का जवाभ देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि हमारे पास 7 पार्टियों का समर्थन है और उनके 164 विधायक हमारे साथ हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि हमारे पार्टी के नेताओं ने मिलकर ये फैसला किया कि हमें एनडीए से अलग हो जाना चाहिए।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Updated on: August 09, 2022 19:46 IST
Bihar Political Crisis- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Bihar Political Crisis

Highlights

  • नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव का साझा बयान
  • तेजस्वी यादव ने कहा बिहार के बाद दिल्ली में सत्ता परिवर्तन
  • नीतीश कुमार ने कहा हमारे पास 7 पार्टियों का समर्थन

Bihar Political Crisis: बिहार में सुबह से ही सियासी घमासान छिड़ा हुआ था, राजनीतिक विश्लेषक तरह-तरह के कयास लगा रहे थे। लेकिन शाम होते-होते साफ हो गया कि अब बिहार में नीतीश कुमार बीजेपी के साथ मिलकर सरकार नहीं बनाएंगे। नीतीश कुमार ने पहले इस्तीफा दिया फिर बयान दिया कि उन्होंने अब एनडीए को छोड़ दिया है। इन सब के बाद वह आरजेडी नेता तजस्वी यादव के साथ राजभवन पहुंचे और सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया। इसके बाद दोनों नेताओं ने एक साझा प्रेसकॉन्फ्रेंस की और कई बड़ी बाते कहीं।

हमारे पास 7 पार्टियों का समर्थन

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया के सवालों का जवाभ देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि हमारे पास 7 पार्टियों का समर्थन है और उनके 164 विधायक हमारे साथ हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि हमारे पार्टी के नेताओं ने मिलकर ये फैसला किया कि हमें एनडीए से अलग हो जाना चाहिए। वहीं भ्रष्टाचार के मुद्दे पर नीतीश कुमार ने कहा कि उनका इस मु्द्दे पर एक ही स्टैंड है जो पहले से चला आ रहा है।

'हर घर में लड़ाई होती है उस पर ध्यान नही देना है'

तेजस्वी यादव ने इस पूरे मामले पर नीतीश कुमार के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बीजेपी पर खुल कर हमला बोला है। तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी एक ही काम करती है, जिसे डराना है डराओ, जिसे खरीदना है खरीदो। उन्होंने आगे कहा बीजेपी विपक्ष को खत्म करना चाहती है। उसका मकसद है क्षेत्रीय पार्टयों को खत्म करना। नीतीश कुमार को लेकर कहा कि हर घर में लड़ाई होती है, उस पर ध्यान नहीं देना है। उन्होंने कहा बिहार में बीजेपी अकेली रह जाएगी, हमने नीतीश कुमार के साथ जाने का निर्णय बिहार के हित में लिया है।

बिहार के बाद दिल्ली में सत्ता परिवर्तन: तेजस्वी

सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय जनता दल नेताओं की बैठक में तेजस्वी ने कहा कि बिहार के बाद दिल्ली में सत्ता परिवर्तन होगा। इससे पहले लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्या ने ट्वीट कर लिखा है -राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं लालटेन धारी। दरअसल उन्होंने भोजपुरी फिल्म स्टार खेसारी लाल यादव का एक वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो में में गाने का बोल है-लालू बिना चालू इ बिहार ना होई'।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement