Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Bihar Politics: 'रंग बदलने में गिरगिट से भी आगे हैं नीतीश कुमार', जानें इंडिया टीवी से खास बातचीत में क्या बोले गिरिराज सिंह

Bihar Politics: गिरिराज सिंह ने कहा कि, नीतीश कुमार अपने दम पर सीएम नहीं बन सकते हैं और वे पीएम बनने का सपना देख रहे हैं। देश में पीएम पद एक ही है और उस पर नरेंद्र मोदी के अलावा और कोई नहीं बैठ सकता है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 10, 2022 11:33 IST

Highlights

  • NDA से अलग होकर 7 पार्टियों से किया है गठबंधन
  • नीतीश कुमार ने कल ही मुख्यमंत्री पद से दिया है इस्तीफा
  • आज 8 वीं बार लेंगे राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ

Bihar Politics: बिहार में बदले राजनीतिक समीकरण के बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बड़ा बयान दिया है। इंडिया टीवी से खास बातचीत करते हुए गिरिराज सिंह ने  नीतीश कुमार के बीजेपी को छोड़कर आरजेडी से गठबंधन करने को लेकर करारा हमला बोला है। गिरिराज सिंह ने कहा है कि, "नीतीश कुमार की निगाहें कहीं और हैं और निशाना कहीं और है।" उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमेशा ही नीतीश कुमार को सम्मान दिया है। बीजेपी की नीति और नियत एक ही है। नीतीश कुमार में दम है तो वे अकेले चुनाव लड़कर दिखाएं, वो अकेले लोकसभा चुनाव लड़कर दिखाएं।

नीतीश अपने दम पर सीएम भी नहीं बन सकते - गिरिराज सिंह 

गिरिराज सिंह ने कहा कि, "नीतीश कुमार अपने दम पर सीएम नहीं बन सकते हैं और वे पीएम बनने का सपना देख रहे हैं। देश में पीएम पद एक ही है और उस पर नरेंद्र मोदी के अलावा और कोई नहीं बैठ सकता है।" उन्होंने कहा कि तेजस्वी के घर में सांप घुस गया है। नीतीश कुमार गिरगिट की तरह रंग बदलते हैं। नीतीश कुमार का असली चेहरा अब सामने आया है। बीजेपी ने नीतीश कुमार को सम्मान दिया और वे अब कह रहे हैं कि उनको सम्मान नहीं मिला।

एनडीए (NDA) छोड़कर महागठबंधन में शामिल हुए नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आज 8 वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। आज केवल मुख्यमंत्री और उपमुख्मंत्री का शपथग्रहरण होगा। जानकारी के मुताबिक महागठबंधन में आरजेडी से 16, जेडीयू से 13 और कांग्रेस से 4 विधायक मंत्री बनाए जा सकते हैं। वहीं जीतन राम मांझी की पार्टी हम को एक और निर्दलीय को एक मंत्री पद दिया जा सकता है। विधायकों की संख्या के अनुसार सीएम को छोड़कर अधिकतम 35 मंत्री हो सकते हैं। वहीं वाम दल सरकार में शामिल होंगे या नहीं इस पर अभी फैसला नहीं हुआ है। विधानसभा में वाम दलों के कुल 19 विधायक हैं। जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय जनता दल के अवध बिहारी चौधरी को विधानसभा का स्पीकर बनाया जा सकता है। 

जेडीयू कोटे से मंत्री

जेडीयू से विजय  चौधरी, विजेंद्र यादव, उपेंद्र कुशवाहा, संजय झा, अशोक चौधरी, श्रवण कुमार, लेसी सिंह, जमा खान, शीला मंडल, सुनील कुमार को मंत्री बनाया जा सकता है। 

आरजेडी कोटे से मंत्री 

आरजेडी से तेजप्रताप यादव, आलोक मेहता, रामचंद्र पूर्वे, अख्तरुल  इस्लाम शाहीन, शाहनवाज, ललित यादव, सुनील सिंह, अनीता देवी, चंद्रशेखर को मंत्री बनाया जा सकता है।

कांग्रेस, हम और निर्दलीय को भी मंत्री पद

कांग्रेस से अजीत शर्मा, मदन मोहन झा, शकील अहमद खान, राजेश कुमार को मंत्रीपद मिल सकता है जबकि हम से जीतन राम मांझी के बेटे संतोष  कुमार सुमन और निर्दलीय से सुमित सिंह को मंत्री बनाया जा सकता है।

   

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement