Thursday, April 25, 2024
Advertisement

BSEB Bihar Board 12th Result 2022: मैट्रिक की कॉपी में लड़की ने लिखा- गुरु जी पास कर दो, वरना पापा शादी करवा देंगे

मैट्रीक की एक कॉपी में एक छात्रा ने लिखा कि गुरुजी प्लीज मुझे परीक्षा में पास करवा दीजिए, वरना पापा मेरी शादी करवा देंगे। अगर मैं परीक्षा में फेल हो गई तो किसी अच्छे लड़के से मेरी शादी नहीं हो पाएगी। पापा घर से निकाल देंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 16, 2022 12:06 IST
Bihar Board 12th Result 2022- India TV Hindi
Image Source : PTI Bihar Board 12th Result 2022

Highlights

  • आज जारी होगा बिहार बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट
  • दोपहर 3 बजे तक घोषित होंगे परिणाम
  • इस बार 3 लाख छात्रों ने दी है परीक्षा

बिहारः बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड आज 12वीं कक्षा के रिजल्ट घोषित करने जा रहा है। बिहार बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में इस बार 13 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। लेकिन इस बार रिजल्ट जारी होने से पहले बिहार बोर्ड एक बार फिर से 12वीं के रिजल्ट को लेकर चर्चा में आ गया है। इस बार बिहार बोर्ड की चर्चा परीक्षार्थी की अजीबों गरीब हरकत की वजह से हो रही है। जिसके बारे में सुनकर हर कोई इसके बारे में खूब चर्चा कर रहा है। 

परीक्षा में पास कराने के लिए गुरुजी से की अपील

दरअसल, आज रिजल्ट जारी होने से पहले बिहार के छपरा जिले में मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों की जांच चल रही थी। परीक्षा की कॉपी जांच के दौरान कई अजीबो-गरीब मामले सामने आएं। कुछ छात्रों ने परीक्षा में सवालों के जवाब लिखने की जगह पर तरह-तरह की कहानियां, भोजपुरी गाने आदि लिख रखे थे। तो वहीं कुछ परीक्षार्थी गुरुजी से पास करने की अपील कर दी और कुछ ने अपनी कॉपी में 100, 200 और 500 रुपये तक रख दिए। 

ऐसी ही मैट्रीक की एक कॉपी में एक छात्रा ने लिखा कि गुरुजी प्लीज मुझे परीक्षा में पास करवा दीजिए, वरना पापा मेरी शादी करवा देंगे। अगर मैं परीक्षा में फेल हो गई तो किसी अच्छे लड़के से मेरी शादी नहीं हो पाएगी। पापा घर से निकाल देंगे। एग्जाम कॉपी में लिखे इस तरह के कई जवाबों के स्कीन शॉट सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद चर्चा का केंद्र बन रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement