Monday, April 29, 2024
Advertisement

बिहार के गया में कोरोना की एंट्री, विदेश से आए 4 लोग कोरोना पॉजिटिव, एक की तलाश जारी

देश में गुजरात, आगरा के बाद अब बिहार के गया में भी कोरोना की एंट्री हो गई है। यहां 4 विदेशियों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। इनमें तीन व्यक्ति इंग्लैंड के हैं, जिन्हें हो आइसोलेट किया गया है। वहीं एक व्यक्ति म्यांमार से आया था, जिसे ढूंढा जा रहा है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: December 26, 2022 11:35 IST
Corona Testing- India TV Hindi
Image Source : FILE Corona Testing

की स्थिति को देखते हुए हमारे देश में भी जरूरी ऐहतियात बरती जा रही है। हालांकि इसी बीच देश में भी चीन के कोरोना वैरिएंट की एंट्री हो गई है। गुजरात, आगरा के बाद अब बिहार के गया में कोरोना की आमद हो गई है। यहां विदेश से आए 4 लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। एक कोविड पॉजिटिव की तलाश की जा रही है।

उत्तर प्रदेश के आगरा में चीन से लौटे शख्स के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मचा ही था कि अब बिहार के गया में चार संक्रमित मिले हैं। गया एयरपोर्ट पर RTPCR जांच के दौरान इंग्लैंड और म्यांमार से आए  4 पर्यटकों में कोविड संक्रमण मिला है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में आ गया है। इन चारों पर्यटकों के संपर्क में आने वाले लोगों का कोविड टेस्ट किया जा रहा है। 

गया में कोविड मिलना इसलिए भी चर्चा का विषय है, क्योंकि यहां दो दिन का बौद्ध सेमिनार होने वाला है। इसमें दलाई लामा भी हिस्सा लेने वाले हैं। सेमिनार में विश्व के कई कोनों से बौद्ध भिक्षु आ रहे हैं। इस वजह से गया एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले लोगों का कोविड टेस्ट किया जा रहा है। इसी टेस्ट के दौरान चार पर्यटक कोरोना संक्रमित मिले हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गया के डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने बताया कि गया एयरपोर्ट पर 20 दिसंबर को बैंकॉक से आए विमान में सवार यात्रियों की आरटीपीसीआर कराई गई थी। कोरोना की इस आरटीपीसीआर की रिपोर्ट रविवार को जिसमें से तीन कोरोना संक्रमित मिले। तीनों इंग्लैंड के निवासी हैं।जिन्‍हें बोधगया के एक होटल में होम आइसोलेट कर दिया गया है। वहीं म्यांमार से आया एक विदेश पर्यटक भी कोरोना संक्रमित मिला है, जो गया से पटना जाकर दिल्ली रवाना हो गया है, उसकी तलाश की जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement