Monday, May 20, 2024
Advertisement

बिहार में कोरोना के कहर से पुलिसकर्मी भी हुए बेदम, कई अधिकारी और कांस्टेबल संक्रमित

बिहार में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मामले अब पुलिस थानों तक पहुंच गए हैं। राज्य में कई पुलिस के अधिकारी और कांस्टेबल कोरोना संक्रमित हो गए हैं। 

Reported by: IANS
Published on: April 17, 2021 14:27 IST
बिहार में कोरोना के कहर से पुलिसकर्मी भी हुए बेदम, कई अधिकारी और कांस्टेबल संक्रमित- India TV Hindi
Image Source : फाइल बिहार में कोरोना के कहर से पुलिसकर्मी भी हुए बेदम, कई अधिकारी और कांस्टेबल संक्रमित

पटना: बिहार में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मामले अब पुलिस थानों तक पहुंच गए हैं। राज्य में कई पुलिस के अधिकारी और कांस्टेबल कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इस बीच पुलिस मुख्यालय ने सभी को बचाव के निर्देश दिए हैं। इस बीच कुछ थानों में आम लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है या सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन किया जा रहा है।

पुलिस मुख्यालय के एक अधिकारी ने कहा पटना के कई थानों में अधिकारी और पुलिस के जवान संक्रमित पाए गए है। गांधी मैदान थाना में एक अधिकारी और कांस्टेबल संक्रमित पाए गए हैं, जबकि कंकडबाग थाना में दो कांस्टेबल बीमार हैं। इसके अलावा भी कई थानों में अधिकारी और कांस्टेबल संक्रमित हैं।

इधर, भागलपुर में 16 और कटिहार में अब तक 87 पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं। गोपालगंज में भी पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) ओर नगर पुलिस निरीक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने आईएएनएस को बताया कि फिलहाल दो अधिकारी कोरोना संक्रमित हैं, इनमें पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) संतोष कुमार और नगर पुलिस निरीक्षक सुरेंद्र कुमार हैं।

इधर, भागलपुर में कई अधिकारी और पुलिस के जवान कोविड-19 संक्रमित हो गए हैं, जिस कारण कार्य भी प्रभावित हुआ है। भागलपुर की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिशा गुड़िया ने शनिवार को आईएएनएस को बताया कि जिले में 16 पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं, इनमें सात अधिकारी हैं। इसमें नाथनगर, कोतवाली और मोजाहिदपुर के थाना प्रभारी शामिल हैं।

कटिहार में भी कोरोना का प्रभाव पुलिसकर्मियों पर दिख रहा है। कटिहार के पुलिस अधीक्षक विकास कुमार कहते हैं कि पिछले साल से अब तक 87 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हुए हैं। इनमें से फिलहाल दो संक्रमित पुलिसकर्मी अभी आइसोलेशन में हैं। इस बीच, कई अन्य जिलों से भी पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने की सूचना मिल रही है।

इधर, सूत्रों का कहना है कि पुलिस अधिकारियों के संक्रमित होने के कारण कई जिलों में जांच कार्य प्रभावित हो रहा हैं। पटना के राजीवनगर थाना परिसर में आम लोगों के आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यहां बजाब्ता बेरेंकेडिंग कर दी गई है तथा बाहर एक शिकायत पेटी रख दी गई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अगर कोई पीड़ित थाने तक पहुंचता है, तो अधिकारी खुद उससे थाना परिसर या उससे बाहर जाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उससे मुलाकात कर लेंगे।

इधर, पुलिस मुख्यालय ने भी सभी जिलों को एहतियात बरतने को लेकर दिशा निर्देश दिए हैं। पुलिस लाइन, थाना और पुलिस अधिकारियों को कार्यालय सहित अन्य स्थानों पर कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस लाइन में भी सेनिटाइजेशनकरते रहने का निर्देश दिया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement