Friday, April 26, 2024
Advertisement

बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमण के 301 नए मामले सामने आए, 2 लोगों की मौत

स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि राज्य के रोहतास जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित 60 वर्षीय एक व्यक्ति की शुक्रवार को मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 28, 2020 6:55 IST
Bihar Coronavirus Updates, Coronavirus Updates, Bihar Coronavirus, Begusarai Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL बिहार में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 301 नए मामले सामने आए। इन नए मामलों के साथ ही राज्य में इस जानलेवा वायरस से पीड़ित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 8,979 हो गई।

पटना: बिहार में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 301 नए मामले सामने आए। इन नए मामलों के साथ ही राज्य में इस जानलेवा वायरस से पीड़ित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 8,979 हो गई। वहीं, इस वायरस ने शनिवार को 2 और लोगों की जान ले ली जिससे मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 58 पर पहुंच गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य में इस वायरस से सबसे ज्यादा मौतें दरभंगा, पटना और सारण जिलों में हुई है। इन सभी जिलों में अभी तक वायरस ने 5-5 लोगों की जान ली है।

बेगूसराय में अब तक 4 लोगों की मौत

स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि राज्य के रोहतास जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित 60 वर्षीय एक व्यक्ति की शुक्रवार को मौत हो गई। उन्होंने कहा कि वह अन्य बीमारियों से भी ग्रसित थे। वहीं, दूसरे व्यक्ति की मौत बेगूसराय में हुई। हालांकि उनके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। बेगूसराय में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं इस जिले से ज्यादा मौतें सिर्फ दरभंगा, पटना और सारण में (5-5 मौतें) हुई है।

सबसे ज्यादा 557 मामले पटना से
बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सभी 38 जिलों से आए हैं और सबसे ज्यादा 557 मामले पटना में, भागलपुर में 430, मधुबनी में 424, सीवान में 401, बेगूसराय में 384 और रोहतास में 323 मामले सामने आये हैं। सिर्फ शिवहर, अरवल और जमुई में ही 100 से कम मामले सामने आए हैं। हालांकि स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि बिहार में स्थिति ‘सुधर’ रही है। राज्य में संक्रमण मुक्त होने की दर राष्ट्रीय स्तर के औसत 58.14 से ज्यादा 78 फीसदी है। अब तक राज्य में 6,930 मरीज इस रोग से उबर चुके हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement