1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. चारा घोटाला: हाईकोर्ट से जमानत मिलने के 12 दिन बाद जेल से बाहर निकले लालू प्रसाद यादव

चारा घोटाला: हाईकोर्ट से जमानत मिलने के 12 दिन बाद जेल से बाहर निकले लालू प्रसाद यादव

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जेल से रिहा हो गए हैं। रांची हाईकोर्ट से जमानत मिलने के 12 दिन बाद वह जेल से बाहर निकले हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 30, 2021 13:45 IST
lalu prasad yadav- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO चारा घोटाला: हाईकोर्ट से जमानत मिलने के 12 दिन बाद जेल से निकले बाहर लालू प्रसाद यादव

पटना: चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता  राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जेल से रिहा हो गए हैं। रांची हाईकोर्ट से जमानत मिलने के 12 दिन बाद वह जेल से बाहर निकले हैं। वह झारखंड के दुमका कोषागार में अवैध निकासी से जुड़े मामले में 19 मार्च 2018 से सजा काट रहे थे। दुमका कोषागार से 3.13 करोड़ रुपए की अवैध निकासी के केस में लालू को हाईकोर्ट से यह राहत मिली थी। हाईकोर्ट ने आधी सजा पूरी करने के आधार पर लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले में सशर्त जमानत प्रदान की थी। बिना अनुमति के वे देश से बाहर नहीं जाएंगे।

बता दें कि हाईकोर्ट ने बीते 17 अप्रैल को मामले में जमानत की सुविधा प्रदान की थी, लेकिन अधिवक्ताओं के कार्य नहीं किए जाने के कारण बेल बॉड नहीं भरा जा सका था। बार कौंसिल ऑफ इंडिया के आदेश के बाद गुरुवार को लालू प्रसाद के पैरवीकार अधिवक्ता ने दो निजी मुचलके दाखिल किए, जिसे कोर्ट ने सही पाकर बिरसा मुंडा केन्द्रीय कारा होटवार के जेल अधीक्षक को भेज दिया। साथ ही लालू प्रसाद को जेल से छोड़ने का आदेश जारी किया।

चारा घोटाला से जुड़े अन्य मामलों जैसे चईबासा और देवघर कोषागार मामले में लालू प्रसाद को पहले से ही जमानत मिली हुई है। सिर्फ दुमका कोषागार का मामला ही ऐसा था जिसमें जमानत मिलने पर लालू के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो सकता था। झारखंड हाईकोर्ट ने लालू को इस मामले में भी जमानत दे दी थी जिसके बाद उनके जेल से बाहर निकलने का रास्ता साफ हो गया था। इस मामले में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत ने लालू प्रसाद को दो धाराओं में सात-सात साल की सजा सुनाई थी। कोर्ट ने दोनों सजा को अलग-अलग काटने का निर्देश दिया था। इसी मामले में लालू यादव जेल में थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। चारा घोटाला: हाईकोर्ट से जमानत मिलने के 12 दिन बाद जेल से बाहर निकले लालू प्रसाद यादव News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन
Write a comment
X