Thursday, April 18, 2024
Advertisement

बिहार: लॉकडाउन प्रतिबंधों में और ढील, जानिए दुकानें और दफ्तरों के खुलने और बंद होने का समय

बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार के धीमी होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को प्रतिबंधों में और ढील की घोषणा की है।

IANS Reported by: IANS
Published on: June 15, 2021 13:10 IST
बिहार: लॉकडाउन प्रतिबंधों में और ढील, जानिए कब तक खुलेंगी दुकानें- India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार: लॉकडाउन प्रतिबंधों में और ढील, जानिए कब तक खुलेंगी दुकानें

पटना: बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार के धीमी होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को प्रतिबंधों में और ढील की घोषणा की है।इससे पहले कोरोना संक्रमण के कम मामले आने के बाद राज्य में आठ जून को लॉकडाउन समाप्त करने की घोषणा की गई थी।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से खुद प्रतिबंधों में और ढील की घोषणा करते हुए ट्वीट करते हुए लिखा, '' कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की गई। अगले 1 सप्ताह तक अर्थात 16 जून से 22 जून तक प्रतिबंधों में ढील देते हुए अब सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय 5 बजे अपराह्न् तक, दुकानें एवं प्रतिष्ठान शाम छह बजे तक खुली रहेगी। रात्रि कर्फ्यू रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।''इससे पहले आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद लॉकडाउन की विस्तृत समीक्षा के बाद नीतीश कुमार ने यह घोषणा की है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या पर अंकुश लगाने के लिए राज्य में पांच मई से लॉकडाउन लगाया गया था, जिसके आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद समय-समय पर इसे विस्तारित किया जाता रहा। राज्य में आठ जून को लॉकडाउन समाप्ति के बाद अनलॉक की प्रक्रिया प्रारंभ की गई है हालांकि रात्रि में कर्फ्यू लगाया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement