1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. 'अब्सेंट हो जाओ' बिहार में स्पीकर के चुनाव से पहले लालू का विधायक को फोन!

'अब्सेंट हो जाओ' बिहार में स्पीकर के चुनाव से पहले लालू का विधायक को फोन!

राष्ट्रीय जनता दल के संस्थापक लालू प्रसाद एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। इस बार उनपर बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव से पहले एनडीए विधायक को मंत्री पद का ऑफर देने का आरोप लगा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 25, 2020 10:45 IST
'अब्सेंट हो जाओ' बिहार में स्पीकर के चुनाव से पहले लालू का विधायक को फोन!- India TV Hindi
Image Source : FLE 'अब्सेंट हो जाओ' बिहार में स्पीकर के चुनाव से पहले लालू का विधायक को फोन!

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के संस्थापक लालू प्रसाद एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। इस बार उनपर बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव से पहले एनडीए विधायक को मंत्री पद का ऑफर देने का आरोप लगा है। लालू और विधायक के बीच बातचीत का ऑडियो टेप सामने आया है जिसमें वे विधायक से कह रहे हैं कि तुम विधानसभा में से अब्सेंट हो जाओ... बोल देना कि कोरोना हो गया था। लालू चारा घोटाला के मामले में इन दिनों रांची जेल में हैं। कोरोना फैलने के बाद उन्हें रांची के रिम्स अस्पताल से एक बंगले में शिफ्ट किया गया है।

ऑडियो टेप में लालू विधायक से कह रहे हैं  कि तुमको आगे भी हमलोग मदद करेंगे। जब स्पीकर अपना हो जाएगा तब हमलोगों के लिए सरकार गिराना आसान हो जाएगा। हालांकि एनडीए के विधायक टेप में यह कह रहे हैं कि हम पार्टी में हैं तो ऐसा कैसे कर सकते हैं। लेकिन लालू विधायक को मंत्री पद का ऑफर दे रहे हैं और उसे विधानसभा में स्पीकर चुनाव के दौरान वोटिंग से अब्सेंट रहने के लिए कह रहे हैं।

इससे पहले भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद बिहार में नीतीश कुमार सरकार को अपदस्थ करने की कोशिश के तहत एनडीए विधायकों के दल बदल कराने का प्रयास कर रहे है। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट के जरिए यह सनसनीखेज आरोप लगाया और एक मोबाइल नंबर साझा करते हुए दावा किया कि चारा घोटाले में सजा काट रहे होने के बावजूद प्रसाद इस नंबर से बात कर सकते हैं। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘लालू राजग विधायकों को रांची से टेलीफोन कॉल कर रहे हैं और मंत्री पद का वादा कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने जब फोन किया तो सीधे लालू ने फोन उठाया। मैंने कहा कि जेल से इस प्रकार के गंदे खेल मत खेलिए, आपको सफलता नहीं मिलेगी।’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। 'अब्सेंट हो जाओ' बिहार में स्पीकर के चुनाव से पहले लालू का विधायक को फोन! News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन
Write a comment