Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Lalu Yadav CBI Raid : सुशील मोदी ने लालू परिवार से पूछे 5 सवाल, 'कहां से आए 141 प्लॉट, 30 से ज्यादा फ्लैट'

Lalu Yadav CBI Raid : क्या यह सही नहीं कि कांति सिंह ने पटना का अपना करोड़ों का मकान और रघुनाथ झा ने गोपालगंज का अपना कीमती मकान केंद्रीय मंत्री बनवाने के बदले लालू परिवार को गिफ्ट किया था ?

Niraj Kumar Edited by: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: May 21, 2022 20:35 IST
Sushil Modi- India TV Hindi
Image Source : FILE Sushil Modi

Highlights

  • कांति सिंह ने पटना का कोरोड़ों का मकान क्यों लालू परिवार को गिफ्ट किया ?
  • टिस्को के गेस्ट हाउस का स्वामित्व लालू ने कैसे हासिल किया ?
  • लालू के खटाल में काम करनेवालों के पास करोड़ों की जमीन कहां से आई ?

Lalu Yadav CBI Raid:  बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तथा सांसद सुशील कुमार मोदी ने शनिवार को नौकरी के बदले जमीन मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके परिवार तथा राजद से पांच सवाल पूछे हैं। भाजपा नेता मोदी ने पूछा कि लालू प्रसाद बताएं कि उनका परिवार 141 भूखंड, 30 से ज्यादा फ्लैट और पटना में आधा दर्जन से ज्यादा मकानों का मालिक कैसे बन गया।

शिवानंद तिवारी ने सीबीआई जांच मांग क्यों की थी ?

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने एक बयान जारी कर पूछा है कि अगर लालू प्रसाद ने रेलवे में नौकरी देने के बदले लाभार्थी से जमीन नहीं लिखवाई थी, तो शिवानंद तिवारी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को ज्ञापन देकर सीबीआई जांच की मांग क्यों की थी ?

कांति सिंह ने पटना का कोरोड़ों का मकान क्यों लालू परिवार को गिफ्ट किया ?

राज्यसभा सांसद मोदी ने कहा कि क्या यह सही नहीं कि कांति सिंह ने पटना का अपना करोड़ों का मकान और रघुनाथ झा ने गोपालगंज का अपना कीमती मकान केंद्रीय मंत्री बनवाने के बदले लालू परिवार को गिफ्ट किया था ?

टिस्को के गेस्ट हाउस का स्वामित्व लालू ने कैसे हासिल किया ?

संपत्ति को लेकर लालू प्रसाद को बराबर घेरने वाले मोदी ने पूछा कि लालू प्रसाद ने पटना हवाई अड्डा के पास स्थित टिस्को के गेस्ट हाउस का स्वामित्व कैसे हासिल कर लिया ?

लालू के खटाल में काम करनेवालों के पास करोड़ों की जमीन कहां से आई ?

मोदी ने खटाल में काम करने वाले कर्मचारियों के संबंध में अगले प्रश्न में पूछा कि लालू प्रसाद के खटाल में काम करने वाले ललन चौधरी और हृदयानंद चौधरी के पास करोड़ों की जमीन कहां से आयी और फिर इन लोगों ने ये कीमती भूमि राबड़ी देवी और हेमा यादव को क्यों दान कर दी? गौरतलब है कि विधान परिषद के चतुर्थवर्गीय कर्मचारी ललन चौधरी और रेलवे के ग्रुप-डी कर्मचारी हृदयानंद चौधरी के नाम सीबीआई की प्राथमिकी में दर्ज है।

सबूत के आधार पर कार्रवाई हो रही है-सुशील मोदी

मोदी ने साफ लहजे में कहा कि राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने ही 2008 में लालू प्रसाद के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग की थी और जब सबूत के आधार पर कार्रवाई हो रही है, तब वे इसे राजनीतिक रंग दे रहे हैं। उल्लेखनीय है कि सीबीआई से शुक्रवार को लालू प्रसाद तथा उनके परिवार के 16 ठिकानों पर छापेमारी की थी।

इनपुट-आईएएनएस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement