Thursday, May 02, 2024
Advertisement

नित्यानंद राय ने चिराग पासवान से क्यों की मुलाकात? विपक्ष के खिलाफ क्या NDA कर रही तैयारी

लोकसभा चुनाव से पूर्व जहां विपक्ष एकता अपनी शक्ति को मजबूती देने का प्रयास कर रहा है। वहीं अब नित्यानंद राय की मुलाकात चिराग पासवान के बाद ऐसा लग रहा है कि चिराग फिर से एनडीए गठबंधन का भाग बन सकते हैं।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai
Published on: April 14, 2023 13:49 IST
Nityanand Rai meeting with Chirag Paswan in bihar discussed rejoining NDA- India TV Hindi
Image Source : PTI नित्यानंद राय ने चिराग पासवान से क्यों की मुलाकात

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के मुखिया चिराग पासवान से मुलाकात की है। दोनों की इस मुलाकात के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि चिराग पासवान फिर से एनडीए में शामिल हो सकते हैं। लोकसभा चुनाव से पूर्व जहां विपक्ष एकता अपनी शक्ति को मजबूती देने का प्रयास कर रहा है। वहीं अब नित्यानंद राय की मुलाकात चिराग पासवान के बाद ऐसा लग रहा है कि चिराग फिर से एनडीए गठबंधन का भाग बन सकते हैं। दोनों नेताओं के बीच इस मुलाकात के दौरान लंबी बातचीत हुई। इस खबर के सामने आने के बाद बिहार की राजनीति गर्मा गई है। 

एनडीए में शामिल होंगे चिराग पासवान?

इस बाबत शुक्रवार के दिन जब चिराग पासवान से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उनसे मेरा व्यक्तिगत और पुराना संबंध है। हालांकि चिराग पासवान ने स्वीकार किया किया नित्यानंद राय से उनकी मुलाकात के दौरान कई अहम मुद्दों पर बातचीत हुई। उन्होंने एनडीए गठबंधन में फिर से जाने के सवाल पर कहा कि समय आने पर बता दिया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विपक्षी दलों को एकजुट करने के अभियान के संबंध पर उन्होंने कहा कि अब यही उनका काम बचा है। बिहार से उन्हें कोई मतलब नहीं है। 

महागठबंधन को मजबूती कर रहा विपक्ष

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय और चिराग पासवान के मुलाकात की जानकारी लोजपा (रामविलास) पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से भी शेयर की है। केंद्रीय मंत्री राय गुरुवार की रात चिराग के पटना स्थित आवास पहुंचे थे। गौरतलब है कि पिछले दिनों पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर आयोजित इफ्तार पार्टी में भी चिराग शामिल हुए थे। हालांकि मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित दावत ए इफ्तार में उन्होंने शिरकत नहीं की थी। बता दें कि इससे पहले नीतीश कुमार और अरविंद केजरीवाल के बीच मुलाकात हुई थी। वहीं कांग्रेस पार्टी द्वारा महागठबंठन की तैयारी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले शुरू हो चुकी है। 

(इनपुट-आईएएनएस)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement