Thursday, April 18, 2024
Advertisement

बिहार में प्राइवेट हॉस्पिटल Covid 19 लक्षणों वाले रोगियों को भर्ती नहीं कर रहे: NTPC

एनटीपीसी ने बिहार सरकार को पत्र लिखकर शिकायत की है कि प्रदेश की राजधानी पटना में स्थित निजी अस्पताल कोविड-19 के लक्षणों वाले रोगियों को भर्ती नहीं कर रहे हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: July 07, 2020 0:17 IST
बिहार में प्राइवेट हॉस्पिटल Covid 19 लक्षणों वाले रोगियों को भर्ती नहीं कर रहे: NTPC- India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार में प्राइवेट हॉस्पिटल Covid 19 लक्षणों वाले रोगियों को भर्ती नहीं कर रहे: NTPC

पटना: एनटीपीसी ने बिहार सरकार को पत्र लिखकर शिकायत की है कि प्रदेश की राजधानी पटना में स्थित निजी अस्पताल कोविड-19 के लक्षणों वाले रोगियों को भर्ती नहीं कर रहे हैं। एनटीपीसी (पूर्वी-2) के क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक असित कुमार मुखर्जी ने इस आशय का पत्र बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को लिखकर सरकार से इस मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है । 

एनटीपीसी के प्रवक्ता विश्वनाथ चंदन के अनुसार पूरे बिहार में कंपनी के कर्मचारियों के परिवारों के पांच सदस्य अब तक कोविड-19 वायरस संक्रमित पाए गए हैं। मुखर्जी ने अपने पत्र में लिखा है कि एनटीपीसी के कर्मचारियों एवं उनके परिवार के सदस्यों तथा सुरक्षा कार्य में लगे सीआईएसएफ के कर्मियों सहित कुल मिलाकर 15,000 लोगों को कंपनी द्वारा स्वास्थ्य बीमा प्रदान किया गया जिससे पटना और अन्य जिलों के प्रमुख निजी अस्पताल जुडे हुए हैं । 

उन्होंने अफसोस जताते हुए आरोप लगाया कि वर्तमान में पटना के निजी अस्पताल कोविड-19 लक्षणों वाले रोगियों को भर्ती नहीं कर रहे हैं, हालांकि अन्य राज्यों में निजी अस्पताल ऐसे रोगियों को भर्ती ले रहे हैं । एनटीपीसी के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कंपनी द्वारा राज्य में “8,250 मेगावाट” बिजली पैदा की जा रही है जिसमें लगभग 70 प्रतिशत की खपत बिहार में है। 

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: पूर्व DSP देविंदर सिंह के खिलाफ एनआईए ने दाखिल की चार्जशीट, पाक उच्चायोग के संपर्क में था

मुखर्जी ने निजी अस्पतालों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करने के लिए सरकार से हस्तक्षेप का आग्रह करते हुए कहा कि है कि यह हमारे कर्मचारियों जो आवश्यक सेवा को चौबीस घंटे बनाए रखने में लगे हुए हैं, का आत्मश्वास बढाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement