Thursday, May 02, 2024
Advertisement

'मैं IAS था और नीतीश कुमार सड़क पर थे', आरसीपी सिंह ने बिहार के सीएम को याद दिलाई उनकी हैसियत

बिहार में इन दिनों आरसीपी सिंह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच जमकर जुबानी जंग चल रही है। दोनों एक दूसरे के ऊपर दनादन शब्दभेदी बाण चला रहे हैं। इन्हीं सब के बीच अब आरसीपी सिंह ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को उनकी हैसियत याद दिला दी है।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: September 12, 2022 21:09 IST
RCP Singh- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV RCP Singh

Highlights

  • मैं IAS था और नीतीश कुमार सड़क पर थे'
  • आरसीपी सिंह ने बिहार के सीएम को याद दिलाई उनकी हैसियत
  • दोनों नेताओं के बीच जमकर चल रहे हैं शब्दभेदी बाण

बिहार में इन दिनों आरसीपी सिंह (RCP Singh) और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच जमकर जुबानी जंग चल रही है। दोनों एक दूसरे के ऊपर दनादन शब्दभेदी बाण चला रहे हैं। इन्हीं सब के बीच अब आरसीपी सिंह ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को उनकी हैसियत याद दिला दी है। दरअसल, पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए सोमवार को आरसीपी सिंह ने कहा कि मेरी हैसियत नीतीश कुमार को मालूम है। मैं उस वक्त आईएस था जब वह सड़कों पर घूम रहे थे। उन्होंने कहा मेरि औकात सीएम से कहीं ज्यादा है।

नीतीश कुमार ने कही थी ये बात

दरअसल, जब नीतीश कुमार अपने दिल्ली दौरे पर थे, तब पत्रकारों ने उनसे आरसीपी सिंह को लेकर सवाल किया था। इस पर नीतीश कुमार ने कहा था कि आप लोग उनका नाम क्यों ले रहे हैं। आप जानते हैं उनको बनाया कौन है। उनको राजनीति में लाया कौन है। वह सिर्फ एक आईएस थे, उनको अपना प्राइवेट सेक्रेटरी बनाए। 

'नेवी की परीक्षा में भी फेल हो गए थे'

आरसीपी सिंह ने नीतीश कुमार के इन्हीं बयानों पर पलटवार करते हुए कहा कि मैं आप सबको बता दूं की जब 1982 में वह सड़कों की खाक छान रहे थे, उस वक्त मैं गांव में बैठकर यूपीएससी की परीक्षा पास कर चुका था। आरसीपी सिंह ने कहा, क्या नीतीश कुमार ने कभी ऐसी परीक्षा पास की है। एक बार नेवी की परीक्षा दी थी उसमें भी वह फेल हो गए थे। आरसीपी सिंह ने कहा कि उन्होंने मुझे नेता बनाया, तो क्या वह पैदाइशी नेता थे। नीतीश कुमार बताएंगे कि साल 1977 में उनकी क्या हैसियत थी। नीतीश कुमार 1980 में चुनाव हार गए थे। खुद को जन नेता कहते हैं, लेकिन जनता ने उन्हें नकार दिया है। आरसीपी सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने एक बार नहीं बल्कि तीन बार बिहार की जनता के साथ गद्दारी की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement