Friday, March 29, 2024
Advertisement

बिहार विधान परिषद चुनाव में तारिक अनवर की जगह समीर सिंह होंगे कांग्रेस उम्मीदवार

बिहार विधान परिषद की रिक्त नौ सीटों में से एक पर चुनाव लड़ रही कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को अपना उम्मीदवार बदलते हुए समीर सिंह के नाम घोषणा की।  

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 25, 2020 16:22 IST
Sameer Singh, Bihar Legislative Council polls- India TV Hindi
Image Source : PTI Congress candidate for MLC Sameer Singh with party's Bihar state president Madan Mohan Jha and others flashes victory sign after filing nomination papers for Legislative Council polls, at Vidhan Sabha, in Patna on Thursday.

नयी दिल्ली। बिहार विधान परिषद की रिक्त नौ सीटों में से एक पर चुनाव लड़ रही कांग्रेस ने आज गुरुवार को अपना उम्मीदवार बदलते हुए समीर सिंह के नाम घोषणा की। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष समीर सिंह को पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर के स्थान पर उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि अनवर का नाम बिहार की मतदाना सूची में नहीं होने की वजह से नियमों को देखते हुए उम्मीदवार बदलना पड़ा।

बिहार की कटिहार लोकसभा सीट से कई बार सांसद रहे तारिक अनवर दिल्ली के मतदाता हैं। कांग्रेस के साथ महागठबंधन में शामिल राजद ने इस चुनाव में अपने तीन उम्मीदवार को उतारा है। बिहार में सत्ताधारी राजग में शामिल जदयू और भाजपा इस चुनाव के लिए क्रमश: तीन और दो उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। बिहार विधान परिषद की रिक्त नौ सीटों के द्विवार्षिक चुनाव के लिए आगामी नौ जुलाई को मतदान होना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement