Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बिहार में PFI का राज्य सचिव गिरफ्तार, फुलवारी टेरर मॉडल के बाद सामने आया था नाम

पीएफआई के राज्य सचिव की गिरफ्तारी की पुष्टि पूर्वी चंपारण के पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने भी की है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: September 09, 2023 14:54 IST
PFI, PFI Bihar, PFI Bihar Secretary, PFI Arrested- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL पीएफआई का राज्य सचिव शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।

मोतिहारी: काफी समय से फरार चल रहे पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के राज्य सचिव रियाज मारुफ उर्फ बब्लू को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। रियाज मारुफ उर्फ बब्लू एनआईए का वॉन्टेड था और उसे मोतिहारी से पकड़ा गया। रियाज की गिरफ्तारी की पुष्टि पूर्वी चंपारण के पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने करते हुए कहा कि उसकी गिरफ्तारी चकिया के सुभाष चौक से की गई है। पुलिस फिलहाल उससे अज्ञात स्थान पर ले जाकर पूछताछ कर रही है।

जांच एजेंसियों के रडार पर था मारुफ

पुलिस के मुताबिक, फुलवारी टेरर मॉडल के बाद इसका नाम सामने आया था और उसी के बाद से इस पर जांच एजेंसियों की नजर थी। रियाज की गिरफ्तारी की सूचना एनआईए और एटीएस को दे दी गई है। बता दें कि इससे पहले NIA ने पिछले महीने देश में शांति भंग करने और सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की PFI की साजिश से जुड़े एक मामले में बिहार से एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। NIA के एक प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा था कि पूर्वी चंपारण जिले के चकिया इलाके के शाहिद रजा को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था।

बिहार से PFI के कई कार्यकर्ता हुए हैं अरेस्ट
एनआईए के प्रवक्ता ने पिछले महीने कहा था कि पूछताछ के दौरान अन्य आरोपी मोहम्मद याकूब खान उर्फ सुल्तान द्वारा किए गए खुलासे के आधार पर एनआईए ने रजा को हिरासत में लिया था। प्रवक्ता ने कहा कि एजेंसी ने रजा के घर की तलाशी ली और एक पिस्तौल, गोला-बारूद, एक तलवार और दो चाकू भी जब्त किए। उन्होंने कहा कि ये हथियार खान ने रजा को सुरक्षित तरीके से रखने के लिए दिए थे। बता दें कि बिहार में PFI के कई कार्यकर्ता पकड़े जा चुके हैं और रियाज मारुफ उर्फ बब्लू की गिरफ्तारी भी उसी कड़ी का हिस्सा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement