Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

पिता लालू यादव के जन्मदिन पर मिलने पहुंचे तेजस्वी यादव, लिखा भावुक पोस्ट

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के जन्मदिन के मौके पर उनके बेटे तेजस्वी यादव उनसे मिलने रांची पहुंचे। पिता के साथ मुलाकात की जानकारी तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट करके दी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 11, 2020 9:59 IST
Tejashwi Yadav meet Lalu Yadav on his birthday- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK Tejashwi Yadav meet Lalu Yadav on his birthday

पटना/रांची: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के जन्मदिन के मौके पर उनके बेटे तेजस्वी यादव उनसे मिलने रांची पहुंचे। पिता के साथ मुलाकात की जानकारी तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट करके दी। तस्वीर पोस्ट करते हुए तेजस्वी यादव ने लिखा, "आज पिता जी से उनके अवतरण दिवस पर मिलने रांची आया हूं।"

तेजस्वी यादव ने लिखा, "मन थोड़ा व्यथित है कि वो हमसे दूर अकेले संघर्ष कर रहें है, और थोड़ा सशक्त भी क्यूंकि उनका जन्मदिन मुझे और अधिक प्रेरणा देता है उनकी तरह ही मुखरता से गरीब, गुरबों, शोषित, पीड़ित, उपेक्षित और वंचितों की लड़ाई बिना सिद्धांतों से समझौता किए लड़ूँ।" उन्होंने लिखा, "मुझे गर्व है कि बिहार के लोगों के हक़ के लिए उनकी (लालू यादव) इस लड़ाई में मैं भी भागी बना हूँ।"

तेजस्वी यादव ने पोस्ट में लिखा, "विषम हालात अच्छे-अच्छों को तोड़ देते हैं, षड़यंत्र व समर्पण करने को मजबूर कर देते है। वर्षों का दुष्प्रचार इंसान का आत्मविश्वास छीन लेता है लेकिन ये भी अनुकरणीय है कि विषम हालात, अनगिनत षड़यंत्र और लगातार दुष्प्रचार भी लालू जी के हौसले को तोड़ नहीं पाए, उनके सिद्धांतों को झुका नहीं पाए, जनसेवा के लिए समर्पित उनके क़दमों को रोक नहीं पाए अपितु उनके हौसलों को मजबूत ही किया।"

उन्होंने लिखा, "सरकार ने 15 साल राज करते-करते बहुत ठीकरा फोड़ लिया दूसरों पर.....अब और नहीं होने दूंगा ..... भुखमरी से, अपराध से, अव्यवस्था से , अन्याय से अब जान नहीं खोने दूंगा। आज पिता जी के 73वें जन्मदिन पर हम कम से कम 73000 गरीबों को खाना खिलाएंगे, उनके माथे से चिंता हटाएंगे और फिर पिता की प्रेरणा से ही बिहार को इस कठिन समय से निजात दिलाएंगे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement