Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Ambikapur, Chhattisgarh Assembly Election Results 2023: कांग्रेस के गढ़ में भाजपा लगा पाएगी सेंध?

छत्तीसगढ़ की अंबिकापुर विधानसभा सीट पर पिछले तीन बार से कांग्रेस नेता टीएस सिंह देव विधायक के तौर पर चुने गए हैं। इस बार उनके खिलाफ भाजपा ने अनुराग सिंह देव की जगह राजेश अग्रवाल को खड़ा किया है।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Published on: December 03, 2023 7:00 IST
अंबिकापुर में क्या होगा जनता का फैसला?- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अंबिकापुर में क्या होगा जनता का फैसला?

अंबिकापुर विधानसभा सीट एक महत्वपूर्ण सीट होने के साथ ही कांग्रेस का गढ़ भी माना जाता है। अंबिकापुर सीट से कांग्रेस विधायक टीएस सिंह देव पिछले तीन बार से जीतते आए हैं। टीएस सिंह देव विधायक होने के साथ ही राज्य के स्वास्थ्य मंत्री भी हैं। विधानसभा की यह सीट सामान्य कैटेगरी की है और यह राज्य के सुरगुजा संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है। इस सीट पर मतदाताओं की संख्या 2,56,454 है। अगर हम टक्कर की बात करें तो इस बार कांग्रेस के विधायक और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव को भाजपा के विधायक प्रत्याशी राजेश अग्रवाल टक्कर देंगें।

अंबिकापुर विधानसभा चुनाव रिजल्ट्स लाइव यहां देखें - Click Here to Ambikapur Election Results 2023 Live

पिछले चुनाव के नतीजे

अगर हम छत्तीसगढ़ के महत्वपूर्ण सीटों की बात करें तो इस सूची में अंबिकापुर भी आता है। पिछले तीन बार से कांग्रेस के विधायक टीएस सिंह देव इस सीट पर जीत हासिल करते आए हैं। साल 2018 में कांग्रेस विधायक टीएस सिंह देव को 1,00, 439 वोट मिले थे और वहीं उनके खिलाफ खड़े भाजपा के उम्मीदवार अनुराग सिंह देव को केवल 60,815 वोटों से संतोष करना पड़ा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement