Thursday, May 02, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़: कांग्रेस उम्मीदवार कवासी लखमा के खिलाफ दो मामले दर्ज, पीएम मोदी के खिलाफ की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

आचार संहिता के कथित उल्लंघन के लिए लखमा के खिलाफ अब तक तीन प्राथमिकी दर्ज की गई है। इससे पहले उनके खिलाफ पिछले महीने बस्तर जिले के मुख्यालय जगदलपुर में एक मंदिर के बाहर लोगों को कथित तौर पर नकदी बांटने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 13, 2024 14:32 IST
कांग्रेस उम्मीदवार कवासी लखमा- India TV Hindi
Image Source : X@KAWASILAKHMA कांग्रेस उम्मीदवार कवासी लखमा

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक एवं लोकसभा उम्मीदवार कवासी लखमा के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में दो मामले दर्ज किए गए हैं। जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में मिरतुर पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है, वहीं पुलिस और प्रशासन के खिलाफ कथित तौर पर बयान देने के आरोप में कुटरू पुलिस थाने में एक अन्य प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी की शिकायत पर मामले दर्ज किए गए हैं।

सुकमा जिले के कोंटा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले और भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली पिछली कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे लखमा को पार्टी ने बस्तर लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है। बीजापुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आता है। अधिकारी ने बताया कि चुनाव अधिकारी की शिकायत के अनुसार लखमा ने आठ अप्रैल की शाम को सक्षम प्राधिकारी से अनुमति लिए बिना मिरतुर में एक सभा की और प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की। उन्होंने बताया कि उसी दिन लखमा ने कुटरू क्रिकेट मैदान में एक सभा की और पुलिस और जिला प्रशासन के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की।

अधिकारी ने बताया कि लखमा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है। इससे पहले सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कर प्रधानमंत्री के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए लखमा की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग की थी। आचार संहिता के कथित उल्लंघन के लिए लखमा के खिलाफ अब तक तीन प्राथमिकी दर्ज की गई है। इससे पहले उनके खिलाफ पिछले महीने बस्तर जिले के मुख्यालय जगदलपुर में एक मंदिर के बाहर लोगों को कथित तौर पर नकदी बांटने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था।

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement