1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. ऑक्सीजन सिलेंडर बताकर लोगों को बेच रहे थे Fire Extinguisher, पुलिस ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार

ऑक्सीजन सिलेंडर बताकर लोगों को बेच रहे थे Fire Extinguisher, पुलिस ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार

ऑक्सीजन के संकट के साथ ऑक्सीजन सिलेंडर की बढ़ती मांग को देखते हुए अपराधी भी लोगों के साथ धोखे बाजी कर रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में दिल्ली पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Kumar Sonu Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Updated on: April 29, 2021 17:14 IST
ऑक्सीजन सिलेंडर के...- India TV Hindi
ऑक्सीजन सिलेंडर के नाम पर घोखा करने वाले गिरफ्तार

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच लोगों की मजबूरी का फायदा उठाने के साथ साथ उनकी जान से खिलवाड़ करने वाले दो अपराधियों को आज दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अपराधियों के पास से 5 Fire Extinguisher बरामद हुए हैं, जिन्हें वो कोविड मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर के रूप में बेच रहे थे। 

पुलिस के मुताबिक दिल्ली के बिंदापुर निवासी एक महिला ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत की थी। महिला के मुताबिक उनके एक परिचित कोरोना से संक्रमित हैं और उन्हें भी ऑक्सीजन में कमी की समस्या हो रही थी। परिचित को अस्पताल में बेड न मिलने के कारण उन्होने ऑक्सीजन सिलेंडर पाने की कोशिश शुरू की, इसी बीच दो लोगों ने उनसे संपर्क किया जिन्होने ऑक्सीजन सिलेंडर के नाम पर महिला को fire extinguisher डिलीवर कर दिये। धोखे का पता चलने के बाद इन लोगों ने उस महिला के फोन कॉल लेने ही बंद कर दिये। महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। 

खुफिया सूचना के आधार पर  29 अप्रैल को स्पेशल स्टाफ और उत्तम नगर पुलिस की ज्वाइंट टीम ने आरोपियों को पकड़ लिया। पूछताछ में उन्होने अपना जुर्म कबूल कर लिया और उनके पास से 4 fire extinguisher भी बरामद किये गये । कोरोना की दूसरी लहर के साथ बढ़ती मरीजों की संख्या से अचानक ऑक्सीजन की मांग में तेज उछाल देखने को मिला है। जिसकी वजह से देश भर के कई हिस्सों से ऑक्सीजन की किल्लत की खबरे आ रही हैं। इसे पूरा करने के लिए सरकार युद्ध स्तर पर काम कर रही है। हालांकि दूसरी तरफ किल्लत को देखते हुए मुनाफा खोर और अपराधी भी सक्रिय हो गये हैं। ऐसी खबरे आम हो गयी हैं जहां सिलेंडर कई गुना ऊंची कीमतों पर बेचे जा रहे हैं। हालांकि आग बुझाने वाले उपकरण को ऑक्सीजन सिलेंडर के नाम पर बेचने की घटना सामने आने से चिंतायें और भी बढ़ गयी हैं क्योंकि अपराधी फायदा कमाने के लिए लोगों की जान से खेलने से भी पीछे नहीं हट रहे।

दिल्ली पुलिस की टीम की तेज कार्रवाई से ये सुनिश्चित हो सका कि दोनो अपराधी आगे किसी कोविड मरीज को नुकसान नहीं पहुंचा सकेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। ऑक्सीजन सिलेंडर बताकर लोगों को बेच रहे थे Fire Extinguisher, पुलिस ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन
Write a comment
X