Friday, April 19, 2024
Advertisement

कर्नाटक में चोरों ने मंदिर में की 3 पुजारियों की हत्या, दान पेटी से कैश निकालकर फरार

कर्नाटक के एक मंदिर में घुसकर चोरों ने वहां रह रहे 3 पुजारियों की कथित तौर पर हत्या कर दी और दानपेटी में मौजूद पैसे लेकर फरार हो गए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 11, 2020 17:40 IST
Mandya Temple, Mandya Temple Priests Murder, Mandya Temple Murder- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL कर्नाटक के एक मंदिर में घुसकर चोरों ने वहां रह रहे 3 पुजारियों की कथित तौर पर हत्या कर दी और दानपेटी में मौजूद पैसे लेकर फरार हो गए।

बेंगलुरु: कर्नाटक के एक मंदिर में घुसकर चोरों ने वहां रह रहे 3 पुजारियों की कथित तौर पर हत्या कर दी और दानपेटी में मौजूद पैसे लेकर फरार हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना मांड्या में एक प्रसिद्ध मंदिर की है जहां चोरों ने पुजारियों की हत्या के बाद दानपेटी में मौजूद कैश को लूट लिया। घटना के बारे में शुक्रवार को जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि गिरोह के सदस्यों ने गुरुवार की रात अरकेश्वर मंदिर के पुजारियों की चाकू मार कर हत्या कर दी और ‘हुंडी’ (दान पेटी) से कैश ले कर फरार हो गए। उन्होंने बताया कि चोरों ने दान पेटी में रखे सिक्के नहीं उठाए।

तीनों पुजारियों के सिरों को पत्थरों से कुचला

पुलिस ने कहा कि जब बदमाश मंदिर परिसर में घुसे, तो पुजारी सो रहे थे क्योंकि घटनास्थल पर संघर्ष के कई निशान नहीं हैं। उन्होंने बताया कि पुजारी मंदिर परिसर में ही रहते थे। दिल दहलाने वाली इस घटना की सूचना पाकर पुलिस महानिरीक्षक सहित सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और पूछताछ की। घटना में अपनी जान गंवाने वाले पुजारियों की पहचान गणेश, प्रकाश और आनंद के रूप में हुई है। ग्रामीणों ने जब मंदिर के द्वार को खुला देख अंदर झांका तो तीनों के शव खून से सने हुए थे। उनके सिर को पत्थरों से कुचल दिया गया था।

सीएम येदियुरप्पा ने की मुआवजे की घोषणा
इस बीच मुख्यमंत्री बी. एस येदियुरप्पा ने पुजारियों की हत्या पर शोक व्यक्त किया और उनके परिजनों को 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘यह बहुत विचलित कर देने वाला है कि मांड्या के अरकेश्वर मंदिर के पुजारी गणेश, प्रकाश और आनंद की चोरों ने हत्या कर दी। मंदिर के मारे गए पुजारियों के परिवार को 5 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर दिए जाएंगे। दोषियों के खिलाफ तत्काल कानूनी कार्रवाई की जाएगी।’ पुलिस ने इस संबंध में मांड्या पुलिस स्टेशन में मामला दर्द कर लिया है और इसकी जांच कर रही है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement