बम धमाकों से थर्राया पश्चिम बंगाल, जानें क्या हुआ नुकसान और किसने रची थी साजिश?

Bomb Blast in West Bengal: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में बम धमाके की बात सामने आ रही है। गनीमत यह थी कि जिस वक्त ये धमाके हुए उस दौरान ज्यादा भीड़ नहीं थी। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। एक के बाद एक कई लगातार हुए धमाकों से पश्चिम बंगाल थर्रा उठा। अब तक चार लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: November 27, 2022 18:45 IST
ब्लास्ट की प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI ब्लास्ट की प्रतीकात्मक फोटो

Bomb Blast in West Bengal: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में बम धमाके की बात सामने आ रही है। गनीमत यह थी कि जिस वक्त ये धमाके हुए उस दौरान ज्यादा भीड़ नहीं थी। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। एक के बाद एक कई लगातार हुए धमाकों से पश्चिम बंगाल थर्रा उठा। अब तक चार लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुट गई हैं।

बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के जगद्दल इलाके में रविवार को हुए कई बम विस्फोटों में चार लोग घायल हो गए, जिनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। बैरकपुर पुलिस आयुक्तालय के एक अधिकारी ने बताया कि प्राप्त जानकारी के अनुसार, शनिवार रात मैरिज हॉल में संगीत बजाने को लेकर शादी में शामिल कुछ लोगों और एक स्थानीय निवासी के बीच कहासुनी हो गई। अधिकारी ने कहा कि रविवार तड़के विवाह भवन के सामने कई देसी बम विस्फोट हुए जिसमें चार बाराती घायल हो गए। इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने इलाके में छापेमारी कर पांच लोगों को हिरासत में लिया है।

घटनास्थल से कई जिंदा बम बरामद

पुलिस की छापेमारी के दौरान इलाके से दो और बम बरामद किए गए हैं। इस घटना को लेकर राजनीतिक बयानबाजी और दोषारोपण भी शुरू हो गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर वर्ष 2023 में पंचायत चुनावों से पहले राज्यभर में बम का "भंडारण" करने का आरोप लगाया है। हालांकि, टीएमसी ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि भाजपा "झूठे" आरोप लगा रही है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने संवाददाताओं से कहा कि स्थानीय टीएमसी नेताओं ने इलाके में बम का "भंडारण" किया है और जब भी कोई विवाद होता है, तो सत्तारूढ़ दल के उपद्रवियों द्वारा बम फेंके जाते हैं।

टीएमसी की बताई जा रही संलिप्तता
सुकांत मजूमदार ने कहा, ‘‘उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर उपमंडल के तहत भाटपारा-जगदल बेल्ट में कई बम विस्फोट और विस्फोटक की बरामदगी हुई थी और हर घटना में टीएमसी की संलिप्तता साबित हुई है। ’’ टीएमसी की राज्य इकाई के प्रवक्ता जय प्रकाश मजूमदार ने कहा, ‘‘भाजपा टीएमसी के खिलाफ झूठे आरोप लगा रही है। हमारे लोग ऐसी घटनाओं में शामिल नहीं हैं।’’ उन्होंने कहा, ’’ छिटपुट घटनाएं हुई हैं। हमारी पार्टी का उनमें से किसी से कोई संबंध नहीं है। पुलिस इस संबंध में कार्रवाई कर रही है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन