Thursday, April 25, 2024
Advertisement

गांव की लड़की लेकर भाग गया था युवक, लौटने पर पंचायत में जबरन थूक चटवाया, अब पुलिस ने किया ये काम

। दो अप्रैल को गांव का एक 17 साल का युवक अपने ही गांव की एक लडकी (15) के साथ भाग गया था, जिसकी सूचना थाना को नहीं दी गई और चार अप्रैल को दोनों के परिवार वाले लड़का-लड़की को खोज कर अपने गांव ले आए और गांव के ही एक पूर्व मुखिया अबलू सिंह उर्फ अभय सिंह के दरवाजे पर ले गए। 

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: April 14, 2021 7:32 IST
boy who fled with girl forced to lick Spit in bihar panchayat video goes viral गांव की लड़की लेकर भा- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गांव की लड़की लेकर भाग गया था युवक, लौटने पर पंचायत में जबरन थूक चटवाया, अब पुलिस ने किया ये काम

पटना. बिहार के गया जिले में वजीरगंज थानाक्षेत्र के कढ़ौना गांव में एक लडके को कुछ व्यक्तियों के उपस्थिति में थूक चटवाने के मामले में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा मंगलवार को देर शाम जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि 12 अप्रैल की दोपहर गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के सरकारी मोबाईल के व्हाट्सएप पर एक वीडियो क्लिप प्राप्त हुआ जिसमें नजर आ रहा है कि एक लडके को कुछ व्यक्तियों के उपस्थिति में थूक चटवाया जा रहा है।

गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा दिये गये निर्देश के आलोक में जांच के बाद पाया गया कि उक्त वायरल वीडियो कढ़ौना गांव का है जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त वायरल वीडियो में दिख रहे लोगों को चिन्हित कर गांव से छह व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। सभी गिरफ्तार व्यक्तियों ने इस घटना में संलिप्त होने की बात को स्वीकार किया। इस संबंध में वजीरगंज थाना में 12 अप्रैल को IPC, IT कानून और SC-ST एक्ट कानून की संबंधित धाराओं के तहत 14 नामजद अभियुक्तों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए गठित SIT की छापामारी जारी है। 

जांच के क्रम में ज्ञात हुआ कि एक ही समुदाय के लड़के द्वारा लड़की को भगा कर ले जाने से संबंधित मामला है। दो अप्रैल को गांव का एक 17 साल का युवक अपने ही गांव की एक लडकी (15) के साथ भाग गया था, जिसकी सूचना थाना को नहीं दी गई और चार अप्रैल को दोनों के परिवार वाले लड़का-लड़की को खोज कर अपने गांव ले आए और गांव के ही एक पूर्व मुखिया अबलू सिंह उर्फ अभय सिंह के दरवाजे पर ले गए। अबलू सिंह उर्फ अभय सिंह की अध्यक्षता में पंचायत की गई जिसमें एक व्यक्ति के द्वारा थूक जमीन पर गिरा कर युवक से चटवाया गया।

जांच के क्रम अभियुक्त गौतम कुमार के द्वारा बताया गया कि पूर्व मुखिया अबलू सिंह उर्फ अभय सिंह के द्वारा विडियो बनाने का आदेश दिया गया था। जांच के क्रम में गौतम कुमार का उपयोग किया गया मोबाइल जब्त किया गया है। पुलिस के अनुसार, कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा उक्त धटना को जातीय रूप देने की कोशिश की जा रही है एवं गलत अफवाह फैला कर तनाव उत्पन्न करने की कोशिश की जा रही है। ऐसे व्यक्तियों को भी चिन्हित कर उनके विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी। 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement