Friday, March 29, 2024
Advertisement

बुलंदशहर की कंपनी पर 424 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप, CBI ने दर्ज किया केस

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुलंदशहर (उत्तर प्रदेश) स्थित निजी कंपनी के निदेशक और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ 424.07 करोड़ की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। यह केस आईडीबीआई बैंक के नेतृत्व में 7 बैंकों के कंसोर्टियम की शिकायत पर दर्ज किया गया है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: July 02, 2020 19:09 IST
CBI registers case against Bulandshahr based private company in 424 crore fraud case- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE CBI registers case against Bulandshahr based private company in 424 crore fraud case

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुलंदशहर (उत्तर प्रदेश) स्थित निजी कंपनी के निदेशक और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ 424.07 करोड़ की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। यह केस आईडीबीआई बैंक के नेतृत्व में 7 बैंकों के कंसोर्टियम की शिकायत पर दर्ज किया गया है। आईडीबीआई बैंक ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उधारकर्ता कंपनी ने नकली पर्चेज ऑर्डर के नाम पर बैंक से पैकिंग क्रेडिट का लाभ उठाया। 

आरोप लगाया गया कि कंपनी गैर-कंसोर्टियम बैंकों के साथ चालू खाता बनाए हुए थी और इन खातों के जरिए कंसोर्टियम के सदस्यों को जानकारी दिए बिना उसे बेच दिया गया। यह भी आरोप लगाया गया कि संबंधित पक्षों के साथ भारी लेनदेन किया गया, जिनके पास टिन पंजीकरण आदि तक नहीं थे।

सीबीआई ने दिल्ली और बुलंदशहर में अभियुक्तों के ठिकानों पर आज तलाशी ली। जिसमें कुछ गुप्त दस्तावेजों/सामग्रियों की बरामदगी हुई। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement