1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. कुख्यात इनामी बदमाश लालू यादव पुलिस से मुठभेड़ में मारा गया

कुख्यात इनामी बदमाश लालू यादव पुलिस से मुठभेड़ में मारा गया

बिहार और उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में आतंक का पर्याय बना एक लाख रुपये का इनामी बदमाश बुधवार तड़के मऊ जिले में पुलिस से मुठभेड़ में मारा गया। 

Bhasha Bhasha
Published on: April 28, 2021 10:33 IST
lalu yadav killed in encounter by uttar pradesh police कुख्यात इनामी बदमाश लालू यादव पुलिस से मुठभेड- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

लखनऊ. बिहार और उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में आतंक का पर्याय बना एक लाख रुपये का इनामी बदमाश बुधवार तड़के मऊ जिले में पुलिस से मुठभेड़ में मारा गया। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस ने बदमाश लालू यादव का तड़के करीब साढ़े तीन बजे मऊ जिले के सराय लखंसी क्षेत्र स्थित भंवरेपुर के पास घेराव किया था।

इस दौरान हुई मुठभेड़ में यादव घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान चिरैयाकोट थाना अध्यक्ष अविनाश कुमार सिंह, इंस्पेक्टर राजेश प्रसाद यादव, उपनिरीक्षक अमित मिश्रा और कॉन्स्टेबल विवेक सिंह पर गोली चलायी गई लेकिन बुलेट प्रूफ जैकेट पहने होने की वजह से वे सभी बच गए।

कुमार ने बताया कि पुलिस ने मौके से एक पिस्तौल कुछ कारतूस और मोटरसाइकिल बरामद की है। गौरतलब है कि एक लाख रुपये के इनामी बदमाश लालू यादव का बिहार और उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में खासा आतंक था। उस पर मऊ जिले में आरटीआई कार्यकर्ता बाल गोविंद सिंह की हत्या के साथ-साथ हत्या के प्रयास और जौनपुर में दो करोड़ रुपए की डकैती तथा एक सुरक्षाकर्मी की हत्या कर 25 लाख रुपए लूटने समेत कुल 82 मुकदमे दर्ज थे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। कुख्यात इनामी बदमाश लालू यादव पुलिस से मुठभेड़ में मारा गया News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन
Write a comment
X