Friday, April 26, 2024
Advertisement

इशाक ने ‘राज’ बनकर 14 साल की लड़की को प्रेम जाल में फंसाया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इशाक ने शुक्रवार की शाम घर में घुसकर शिकायतकर्ता की बेटी के साथ जबरन रेप करने की कोशिश की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 18, 2021 23:32 IST
Love Jihad, Love Jihad Mahoba, Love Jihad Rape- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL महोबा जिले में पुलिस ने शनिवार को 'लव जिहाद' के कथित मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया।

महोबा: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले की शहर कोतवाली पुलिस ने शनिवार को 'लव जिहाद' के कथित मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि इशाक अली नाम के आरोपी ने अपने को हिंदू बताकर एक 14 साल की लड़की को प्रेम जाल में फंसाया, और जब असलियत पता चलने पर लड़की ने बातचीत बंद कर दी तो उसने उसके साथ बलात्कार की कोशिश की। पुलिस ने बताया कि शोर सुनकर मुहल्ले वालों ने आरोपी को पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया।

‘खुद को हिंदू बताकर लड़की को प्रेमजाल में फंसाया’

महोबा जिले के अपर पुलिस अधीक्षक (ASP) राजेंद्र कुमार गौतम ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि शहर कोतवाली पुलिस ने धर्म और नाम बदलकर दलित वर्ग की 14 साल की लड़की को प्रेम जाल में फंसाने और धर्म का खुलासा होने पर उसके साथ जबरदस्ती करने के आरोप में राज उर्फ इशाक अली को शनिवार को गिरफ्तार किया। शहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (SHO) बलराम सिंह ने बताया कि दलित वर्ग के एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज करवाई कि समुदाय विशेष के युवक इशाक अली (20) ने अपना नाम राज एवं अपने को हिंदू बताकर उसकी 14 साल की लड़की को प्रेमजाल में फंसाया था।

‘आरोपी इशाक को गिरफ्तार कर लिया गया है’
शिकायतकर्ता ने कहा कि जब उनकी बेटी को उसका असली नाम और धर्म का पता तो उसने उससे बात करना बंद कर दिया। इससे नाराज होकर इशाक ने शुक्रवार की शाम घर में घुसकर बेटी के साथ जबरन रेप करने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि पीड़िता का शोर सुनकर मुहल्ले वालों ने आरोपी इशाक को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया। सिंह ने बताया कि पीड़िता के पिता की तहरीर पर इशाक के खिलाफ रेप की कोशिश, SC/ST ऐक्ट, पॉक्सो अधिनियम और उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश के तहत मामला दर्जकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया और पीड़ित लड़की का चिकित्सीय परीक्षण कराया गया है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement