Friday, March 29, 2024
Advertisement

नोएडा: पुलिस की छापेमारी में 3 KG से ज्यादा सोना, 63 लैपटॉप और महंगी गाड़ियां बरामद, 4 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के नोएडा क्षेत्र के थाना फेस-तीन पुलिस ने फर्जी कंपनियां बनाकर लोगों को फ्रेंचाइजी देने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले एक गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 22, 2020 18:53 IST
Noida police seal 3KG gold 63 laptops and 4 arrested- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Noida police seal 3KG gold 63 laptops and 4 arrested

नोएडा। उत्तर प्रदेश के नोएडा क्षेत्र के थाना फेस-तीन पुलिस ने फर्जी कंपनियां बनाकर लोगों को फ्रेंचाइजी देने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले एक गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से एक मर्सडीज कार समेत पांच लग्जरी कार, करीब दो करोड़ का सोना, तीन फ्लैट के दस्तावेज, लैपटॉप व फर्जी दस्तावेज, 13 लाख रुपये नगद तथा फर्जी पैन कार्ड आदि बरामद किया है।

पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) हरिश्चंद्र ने बताया कि कुछ लोगों द्वारा थाना फेस- 3 पुलिस को सूचना दी गई कि हाइपर मार्ट नाम की कंपनी द्वारा लोगों को फ्रेंचाइजी देने के नाम पर ठगी की जा रही है। इस मामले में थाना फेस तीन में आठ मुकदमे दर्ज किए गए हैं जबकि 22 अन्य लोगों ने लिखित शिकायत दी है। 

उन्होंने बताया कि घटना की जांच कर रही थाना पुलिस ने आज एक सूचना के आधार पर अंकुर उर्फ सोनू वर्मा उर्फ छोटू उर्फ अजय शर्मा, सुनील कुमार मिस्त्री, रविंद्र कुमार व सुनील कुमार नामक चार लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इनके पास से एक मर्सिडीज कार समेत पांच लग्जरी कार, तीन फ्लैट के दस्तावेज, करीब दो करोड़ रुपये कीमत का तीन किलो 300 ग्राम सोना, 63 लैपटॉप, 37 कोड स्कैनर, 27 मोबाइल फोन 13 लाख रुपये नकद आदि बरामद किया है। 

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग फर्जी कंपनी बनाकर विभिन्न लोगों को फ्रेंचाइजी देने के नाम पर पैसे ठगते हैं। ये बदमाश सीधे-साधे लोगों को अपने जाल में फंसा कर उनसे ठगी करते हैं। उन्होंने बताया कि ये कुख्यात ठग हैं। पुलिस इनसे गहनता से पूछताछ कर रही है। डीसीपी ने बताया कि इनके पास से पुलिस ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर बनाए गए क्रेडिट कार्ड, पैन कार्ड, वह भारी मात्रा में फर्जी दस्तावेज और मुहर बरामद हुआ है। पुलिस ने इनके पास से चेक बुक आदि भी बरामद किया है। इनके खातों में करोड़ों रुपए होने की पुलिस को जानकारी मिली है। 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement