1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. देह व्यापार गिरोह का भंडाफोड़, एकसाथ 70 गिरफ्तारियां

देह व्यापार गिरोह का भंडाफोड़, एकसाथ 70 गिरफ्तारियां

पंजाब पुलिस ने रविवार को दावा किया कि देर रात चले एक अभियान में दस महिलाओं समेत 70 लोगों को गिरफ्तार करने के बाद मोहाली जिले में कथित रूप से सक्रिय जुए तथा अनैतिक देह व्यापार से जुड़े एक गिरोह का भंडाफोड़ किया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 31, 2021 19:19 IST
देह व्यापार गिरोह का भंडाफोड़, एकसाथ 70 गिरफ्तारियां- India TV Hindi
Image Source : AP देह व्यापार गिरोह का भंडाफोड़, एकसाथ 70 गिरफ्तारियां

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने रविवार को दावा किया कि देर रात चले एक अभियान में दस महिलाओं समेत 70 लोगों को गिरफ्तार करने के बाद मोहाली जिले में कथित रूप से सक्रिय जुए तथा अनैतिक देह व्यापार से जुड़े एक गिरोह का भंडाफोड़ किया गया। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि पंजाब पुलिस की संगठित अपराध शाखा ने गोपनीय सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए 8.42 लाख रुपए नकद, शराब की 40 बोतलें, ताश के पत्ते, लैपटॉप और 47 वाहन बरामद किए।

डीजीपी ने कहा, “जुए और अनैतिक देह व्यापार में शामिल इन सभी लोगों की पृष्ठभूमि की जांच की जा रही है।” एक आधिकारिक वक्तव्य के अनुसार जब्त किए गए लैपटॉप और मोबाइल फोन की फोरेंसिक जांच की जा रही है। वक्तव्य में कहा गया कि संगठित अपराध नियंत्रण इकाई के प्रमुख कुंवर विजय प्रताप सिंह के नेतृत्व में 30 और 31 जनवरी की दरम्यानी रात को बानुर के बाहर स्थित एक विवाह आयोजन स्थल पर अभियान चलाया गया था। इस मामले में कानून की कई धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पढ़ें- किसी भी अस्पताल में फ्री में कराए 5 लाख रुपए तक का इलाज, ऐसे उठाए योजना का लाभ

किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म मामले में दो आरोपी गिरफ्तार 

उत्तर प्रदेश में बरेली के ग्रामीण क्षेत्र में एक किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि पीड़िता के पिता की तहरीर पर थाना फतेहगंज पश्चिमी में आरोपियों वेदपाल (20) और अशोक (22) के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म, पॉक्सो और आईटी अधिनियम के तहत रविवार को प्राथमिकी दर्ज की गई और दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। 

पढ़ें- लाखों बच्चों के लिए फायदे की खबर, जल्द शुरु हो सकती है यह योजना

क्षेत्राधिकारी रामानंद राय ने बताया कि तहरीर के मुताबिक दो जनवरी को किशोरी अपने खेत में गई थी, इसी दौरान दो युवकों ने मारपीट कर उससे कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया। उन्होंने बताया कि इस दौरान आरोपियों ने दुष्कर्म की वीडियो बना ली और उसे वायरल कर दिया। राय ने बताया कि पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।

पढ़ें- 26 जनवरी की हिंसा पर पीएम मोदी का पहला बयान, जानें क्या कहा

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। देह व्यापार गिरोह का भंडाफोड़, एकसाथ 70 गिरफ्तारियां News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन
Write a comment
X