1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता, KLF के 3 आतंकवादी गिरफ्तार

पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता, KLF के 3 आतंकवादी गिरफ्तार

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिनकर गुप्ता ने कहा कि आतंकवादी मॉड्यूल पाकिस्तान, सऊदी अरब और ब्रिटेन में स्थित खालिस्तानी तत्वों के इशारे पर राज्य के विभिन्न हिस्सों में चल रहे हैं।

IANS IANS
Published on: June 30, 2020 20:31 IST
arrested- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

चंडीगढ़. पंजाब पुलिस ने मंगलवार को खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि उसने पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा सामाजिक-धार्मिक नेताओं को निशाना बनाने और राज्य के सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के प्रयासों को नाकाम कर दिया है।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिनकर गुप्ता ने कहा कि आतंकवादी मॉड्यूल पाकिस्तान, सऊदी अरब और ब्रिटेन में स्थित खालिस्तानी तत्वों के इशारे पर राज्य के विभिन्न हिस्सों में चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि आरोपियों के पास से सात कारतूस के साथ पॉइंट 32 बोर की पिस्टल जब्त की गई है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान सुखचैन सिंह, अमृतपाल सिंह और जसप्रीत सिंह के रूप में की गई है। उनके साथी लवप्रीत सिंह को हाल ही में दिल्ली पुलिस ने अन्य केएलएफ सदस्यों के साथ गिरफ्तार किया था।

डीजीपी ने एक बयान में कहा कि ये तीनों लोग सोशल मीडिया के माध्यम से एक-दूसरे के संपर्क में आए थे। इसके बाद ये पाकिस्तान स्थित संचालकों के संपर्क में आए, जिन्होंने उन्हें सामाजिक-धार्मिक नेताओं को निशाना बनाने और पंजाब की कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने के लिए उकसाया। सुखचैन और लवप्रीत सिंह को जोड़ने और प्रेरित करने में अमृतपाल सिंह का अहम योगदान है। 

डीजीपी के अनुसार, प्रारंभिक जांच से पता चला है कि उनके पाकिस्तान स्थित संचालकों ने उन्हें भविष्य की कार्रवाई की योजना के लिए पाकिस्तान आने के लिए भी आमंत्रित किया था। विदेशी संचालकों में से सऊदी अरब आधारित एक संचालक ने जमीनी स्तर पर उनके कार्यों को अंजाम देने के बाद उन्हें आश्रय देने का वादा किया था। गुप्ता ने दावा किया कि इस गिरफ्तारी के साथ ही पंजाब पुलिस ने छह महीनों में नौ आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता, KLF के 3 आतंकवादी गिरफ्तार News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन
Write a comment
X