Saturday, May 04, 2024
Advertisement

स्क्रैप माफिया-तस्कर रवि काना गर्लफ्रेंड के साथ थाईलैंड से गिरफ्तार, जानें दोनों गैंगस्टर्स की लव स्टोरी

ग्रेटर नोएडा का सबसे बड़ा स्क्रैप माफिया और स्टील तस्कर रवि काना अपनी गर्लफ्रेंड काजल झा के साथ सिंगापुर से गिरफ्तार किया गया है। जानिए क्या है इन दोनों गैगस्टर्स की कहानी?

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: April 24, 2024 12:13 IST
ravi kana and kajal jha- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO रवि काना और काजल झा सिंगापुर से गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा के सबसे बड़े स्क्रैप माफिया और स्टील तस्कर रवि काना और उसकी गर्लफ्रेंड काजल झा को थाईलैंड से गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक, नोएडा पुलिस रवि काना और काजल झा को भारत लाने की अब सारी औपचारिकताएं पूरी करने में लगी है। लेडी डॉन काजल झा और स्क्रैप माफिया रवि काना, दोनों गैंगस्टर्स काफी समय से फरार चल रहे थे और पुलिस को उनकी तलाश थी। नोएडा पुलिस ने फरार दोनों गैंगस्टर्स के खिलाफ लुकआउट और रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। जैसे ही पुलिस को सूचना मिली थी कि वे थाईलैंड भाग गये हैं, तब से, नोएडा पुलिस लगातार अपने थाई समकक्षों के संपर्क में थी और दोनों को अब गिरफ्तार कर लिया गया है।

कौन है रवि काना

गैंगस्टर रवि काना पर गैंगस्टर एक्ट के तहत गैंग रेप का मामला भी दर्ज है। 1 जनवरी, 2024 से एक महिला ने रवि काना के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराई थी जिसके बाद से पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पुलिस ने रवि काना के विभिन्न संभावित ठिकानों पर छापेमारी की, लेकिन वह पकड़ से बाहर रहा। बाद में पुलिस ने उसकी प्रेमिका और लेडी डॉन कही जाने वाली काजल झा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। रवि काना की पत्नी सहित 14 अन्य लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था, जिन्हें पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

किस केस ने रवि काना के लिए मुसीबत खड़ी की

अदालत में दायर 500 पन्नों की चार्जशीट के अनुसार, पुलिस ने रवि काना को अवैध गतिविधियों का सरगना बताया, जबकि उसकी प्रेमिका को भी उसके अपराध में बराबर का भागीदार माना गया। उसके बाद एक महिला ने रवि काना के खिलाफ जब ग्यारहवां मामला दायर किया उससे पहले रवि काना के खिलाफ 10 मामले दर्ज थे। 30 दिसंबर, 2023 को नोएडा के सेक्टर 39 पुलिस स्टेशन में गैंगस्टर के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किया गया था।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि रवि काना उन पांच लोगों में से एक था, जिन्होंने लगभग छह महीने पहले उसके साथ बलात्कार किया और उसे धमकी देने के लिए इस कृत्य का वीडियो बनाया। महिला ने पुलिस को बताया कि यह कुछ महीने पहले की बात है जब वह नौकरी की तलाश में थी। तभी उसकी मुलाकात रवि काना के सहयोगियों राजकुमार और मेहमी से हुई, जिन्होंने उसे नौकरी के बहाने फुसलाया। शिकायत में आगे कहा गया है कि दोनों उसे एक जगह ले गए जहां रवि काना अपने दो अन्य सहयोगियों आजाद और विकास के साथ उससे मिला, इससे पहले कि पांच आरोपियों ने उसके साथ बलात्कार किया।

कौन है काजल झा

काजल झा माफिया रवि काना की स्क्रैप कंपनी की डायरेक्टर भी रही है। काजल झा रवि काना के गैंग को चलाती थी और उसे गाइड भी करती थी। रवि काना सबसे ज्यादा भरोसा काजल झा पर करता था। काजल झा नोएडा में खौफ का दूसरा नाम है। उसपर गैंगस्टर एक्ट के तहत केस भी दर्ज है। 

पुलिस ने गैंग्सटर्स की 350 करोड़ रुपये की संपत्ति सील की

नोएडा {पुलिस ने गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर और दिल्ली में गैंगस्टर की करीब 350 करोड़ रुपये की संपत्ति सील कर दी। इसमें रवि काना का दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में 80 करोड़ रुपये का बंगला भी शामिल है, जो उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड के नाम पर खरीदा था। नोएडा पुलिस ने उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के खुर्जा में भी 40 बीघे जमीन को सील कर दिया है पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने यह संपत्ति विभिन्न अपराधों से अर्जित धन से बनाई थी।

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement