Friday, April 26, 2024
Advertisement

स्वामी दर्शन भारती के सिर पर एक करोड़ का इनाम घोषित करने वाले मौलाना को पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तराखंड रक्षा अभियान के संस्थापक स्वामी दर्शन भारती के सिर पर एक करोड़ रुपये का इनाम घोषित करने वाले मौलाना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 26, 2021 19:55 IST
Swami Darshan Bharti, Maulana Faizan, Maulana Faizan Raza, Swami Darshan Bharti One Crore- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BAREILLYPOLICE उत्तराखंड रक्षा अभियान के संस्थापक स्वामी दर्शन भारती के सिर पर एक करोड़ रुपये का इनाम घोषित करने वाले मौलाना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बरेली: उत्तराखंड रक्षा अभियान के संस्थापक स्वामी दर्शन भारती के सिर पर एक करोड़ रुपये का इनाम घोषित करने वाले मौलाना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार उत्तराखंड रक्षा अभियान के संस्थापक स्वामी दर्शन भारती पर मुसलमानों के खिलाफ बोलने का आरोप लगाते हुए सर्व समाज संगठन के अध्यक्ष हाफिज फैजान रजा ने उनका सिर कलम करके लाने वाले को एक करोड़ रुपये का इनाम देने का ऐलान किया था। फैजान ने कहा था कि दर्शन भारती ही नहीं जो इस तरीके के बयान दे उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। हालांकि बाद में फैजान ने सिर कलम करने के बयान पर माफी मांग ली थी।

फैजान को जेल भेजा गया

पुलिस बताया कि इसके बाद बरेली के थाना इज्जत नगर में हाफिज फैजान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था और शनिवार को उसको गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया है। बरेली के वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि फैजान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद थाना इज्जत नगर में उपनिरीक्षक इशरत अली की ओर से उनके खिलाफ समाज में वैमनस्यता फैलाने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी और आज उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गौरतलब है कि हाफिज फैजान के 2 वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं।


फैजान ने दी थी खुली चुनौती
घर पर ही बनाए गए एक वीडियो में हाफिज फैजान को यह कहते सुना जा रहा है कि स्वामी दर्शन भारती ने एक बयान में कहा है कि मुसलमानों को उत्तराखंड से निकालकर मस्जिदों पर पाबंदी लगा देनी चाहिए, लिहाजा जो भी दर्शन भारती का सिर कलम करके लाएगा उसे एक करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा। दूसरा वीडियो एक टीवी चैनल का है जिसमें फैजान ने कहा है कि दर्शन भारती ही नहीं जो इस तरीके के बयान दे उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। फैजान ने दर्शन भारती को खुली बहस की चुनौती देते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज कर उनके खिलाफ कार्रवाई किये जाने की मांग की थी।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement