Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण के कारण डॉक्टर की मौत, गुड़गांव के एक निजी हॉस्पिटल में ली आखिरी सांस

साउथ एमसीडी के मदर व चाइल्ड केयर सेंटर में कार्यरत निजाम आलम की मंगलवार को कोरोना से मौत हो गई। वह नजफगढ़ जोन के रंगपुरी व मंसाराम पार्क डिस्पेंसरी में कार्यरत थे। वर्तमान में वह साउथ-वेस्ट डिस्ट्रिक्ट ऐडमिनिस्ट्रेशन के तहत कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए काम कर रहे थे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 28, 2020 17:55 IST
41-Year-Old SDMC Doctor Dies Of Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 41-Year-Old SDMC Doctor Dies Of Coronavirus

नई दिल्ली: प्रदूषण बढ़ने के साथ दिल्ली में कोरोना का संक्रमण बढ़ा है। इस वजह से संक्रमण दर 8.32 फीसद हो गई है। वहीं मौत के मामले भी अचानक बहुत ज्यादा बढ़ गए हैं जिनमें डॉक्टर भी शामिल हैं। साउथ एमसीडी के मदर व चाइल्ड केयर सेंटर में कार्यरत निजाम आलम की मंगलवार को कोरोना से मौत हो गई। वह नजफगढ़ जोन के रंगपुरी व मंसाराम पार्क डिस्पेंसरी में कार्यरत थे। वर्तमान में वह साउथ-वेस्ट डिस्ट्रिक्ट ऐडमिनिस्ट्रेशन के तहत कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए काम कर रहे थे।

साउथ एमसीडी अफसरों के अनुसार डॉ. निजाम साल 2008 में ही एमसीडी में कार्यरत थे और दो डिस्पेंसरियों में उनकी नियुक्ति थी। इस साल अप्रैल में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद एमसीडी के कई अफसरों की ड्यूटी डीएम ऑफिस के मातहत कर दी गई। डॉ. निजाम की ड्यूटी साउथ-वेस्ट डिस्ट्रिक्ट डीएम के मातहत संक्रमण की रोकथाम के लिए लगा दी गई। तब से वह वहीं काम कर रहे थे। इस महीने के दूसरे हफ्ते में अचानक उन्हें बुखार की शिकायत होने पर अपना टेस्ट कराया।

13 अक्टूबर को उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई जिसके बाद उन्होंने अपने आप को घर में क्वारंटीन कर लिया। सांस लेने में अधिक तकलीफ होने के बाद परिजनों ने उन्हें 19 अक्टूबर को द्वारका के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया लेकिन वहां भी उनकी हालत ठीक नहीं हुई। मामला अधिक बिगड़ने पर उन्हें गुड़गांव में एक दूसरे निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया लेकिन मंगलवार सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया।

बता दें कि मंगलवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के एक दिन में सर्वाधिक 4,853 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही संक्रमण के मामले बढ़कर 3.64 लाख से अधिक हो गये। दिल्ली सरकार ने इस संबंध में आंकड़े जारी किये। इसके पहले 16 सितंबर को दिल्ली में एक दिन में संक्रमण के सर्वाधिक 4,473 नए मामले सामने आए थे। 

दिल्ली सरकार द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक, राजधानी में संक्रमण के कारण 44 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 6,356 हो गई। सोमवार को 57,210 नमूनों की जांच के बाद 4,853 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में फिलहाल 27,873 मरीजों का इलाज चल रहा है। बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में संक्रमण का कुल आंकड़ा 3,64,341 पहुंच गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement