1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. राधा स्वामी सुविधा केंद्र पर ऑक्सीजन के साथ 500 बेड का अस्पताल शुरू

राधा स्वामी सुविधा केंद्र पर ऑक्सीजन के साथ 500 बेड का अस्पताल शुरू

दिल्ली में बीते 3 दिन के दौरान कोरोना से 1055 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है। बीते 3 दिन से दिल्ली में कोरोना के कारण प्रतिदिन लगभग साढ़े सौ व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में 350 व्यक्तियों की कोरोना से मृत्यु हुई है। वहीं शनिवार को 357 और शुक्रवार को 348 व्यक्तियों की कोरोना से मौत हुई थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 27, 2021 16:24 IST
500 bed hospital started with oxygen at Radha Swami Facilitation Center राधा स्वामी सुविधा केंद्र पर- India TV Hindi
Image Source : ANI राधा स्वामी सुविधा केंद्र पर ऑक्सीजन के साथ 500 बेड का अस्पताल शुरू

नई दिल्ली. दिल्ली के राधा स्वामी कोरोना सुविधा केंद्र पर 500 बेड का कोरोना अस्पताल शुरू किया गया। खास बात यह है कि यहां इन सभी बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा भी दी गई है। जल्द ही इस अस्थाई अस्पताल में कोरोना रोगियों के लिए और अधिक बेड शामिल किए जाएंगे। यहां सामान्य ऑक्सीजन बेड के अलावा गंभीर रूप से बीमार कोरोना रोगियों के लिए विशेष आईसीयू भी बनाया जा रहा है। दिल्ली के राधा स्वामी सत्संग स्थल पर बनाए गए इस अस्पताल में जल्द ही 200 बिस्तर वाला बड़ा आईसीयू भी शुरू किया जाएगा। इस आईसीयू को लेकर को लेकर अधिकांश तैयारियां पूरी की जा चुकी है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को इस अस्थाई कोरोना अस्पताल में पहुंचकर यहां मौजूद सुविधाओं का निरीक्षण किया। अस्पताल का निरीक्षण करने के उपरांत मुख्यमंत्री ने कहा, "आज सोमवार सुबह राधा स्वामी कोरोना सुविधा केंद्र का दौरा किया। यहां कोरोना रोगियों के लिए 500 ऑक्सीजन बेड आज से शुरू हो गए हैं। अगले कुछ दिनों में और बेड जोड़े जाएंगे। हम यहां 200 आईसीयू बेड भी शुरू करेंगे। हमारी मदद करने के लिए बाबाजी के आभारी हैं। आईटीबीपी के डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों को प्रदान करने के लिए केंद्रीय सरकार का धन्यवाद करते हैं।"

दिल्ली में बीते 3 दिन के दौरान कोरोना से 1055 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है। बीते 3 दिन से दिल्ली में कोरोना के कारण प्रतिदिन लगभग साढ़े सौ व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में 350 व्यक्तियों की कोरोना से मृत्यु हुई है। वहीं शनिवार को 357 और शुक्रवार को 348 व्यक्तियों की कोरोना से मौत हुई थी। दिल्ली में कोरोना से अभी तक कुल 14,248 व्यक्तियों की कोरोना से मृत्यु हुई है। फिलहाल दिल्ली में 94,592 एक्टिव कोरोना रोगी हैं। इनमें से 52,296 कोरोना रोगी होम आइसोलेशन में रह रहे हैं। जबकि शेष रोगियों को दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों व कोरोना केंद्रों में भर्ती कराया गया है।

Click Mania
Modi Us Visit 2021