Friday, May 10, 2024
Advertisement

MCD फतह करने के बाद ध्यान के लिए निकले केजरीवाल, 1 जनवरी को लौटेंगे वापस, ट्वीट कर दी जानकारी

दिल्ली के मुख्यमंत्री हर वर्ष ध्यान और साधना के लिए आश्रमों में जाते हैं। इसी क्रम में वो इस बार भी गए हैं। इसकी जानकरी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विपसाना ध्यान से बहुत लाभ होता है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: December 24, 2022 12:05 IST
अरविंद केजरीवाल - India TV Hindi
Image Source : FILE अरविंद केजरीवाल

दिल्ली नगर निगम चुनावों में जीत हासिल करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल विपासना साधना के लिए जा रहे हैं। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी। केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि वे विपासना साधना के लिए जा रहे है और वह 1 जनवरी को लौटेंगे। 

केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी 

अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा कि वे साल में एक बार विपासना साधना के लिए जाने की कोशिश करते हैं। उन्होंने लिखा, "आज विपासना साधना के लिये जा रहा हूँ। साल में एक बार जाने की कोशिश करता हूं। 1 जनवरी को लौटूंगा। कई सौ साल पहले भगवान बुद्ध ने ये विद्या सिखाई थी। क्या आपने विपासना की है? अगर नहीं, तो एक बार ज़रूर कीजिए। मानसिक, शारीरिक और आध्यात्मिक बहुत लाभ होता है। सबका मंगल हो।"

इससे पहले भी ध्यान केंद्रों में जा चुके हैं केजरीवाल 

बता दें कि केजरीवाल इस पहले भी कई बार विपासना साधना के लिए जा चुके हैं। इस दौरान उनके पास न ही मोबाइल, टीवी होगा और न ही वह अखबार आदि पढ़ सकेंगे। इससे पहले वे महाराष्ट्र के इगतपुर व हिमाचल प्रदेश के धर्मकोट सहित कई विपश्यना शिविरों में पहले भी केजरीवाल 10 दिवसीय विपश्यना शिविरों में भाग ले चुके हैं। इस बार वे कहां गए हैं, इस बारे में कोई जानकरी नहीं दी गई है।

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री हर साल इस तरह के ध्यान केंद्रों में जाते हैं, लेकिन स्थान को सार्वजनिक नहीं किया जाता है। अगर यह उन्होंने बताया कि यह जानकारी सार्वजनिक करने पर साधना केंद्र पर कार्यकर्ताओं और मीडिया का जमावड़ा लग सकता है, जिससे उनकी दिनचर्या और साधना केंद्र के नियमों में भी खलल पड़ता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement