Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

देश में तेजी से पैर पसार रहा ओमीक्रॉन, अरविंद केजरीवाल ने दी ये सलाह

केजरीवाल ने कहा कि वह कोविड-19 के नए स्वरूप के सामने आने के बाद से हालात पर करीब से निगाह रख रहे हैं। संक्रमितों के लिए अस्पतालों में बिस्तर, दवाइयों जैसे जरूरी चीज़ों की पर्याप्त व्यवस्था उपलब्ध रहेगी।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: December 06, 2021 16:32 IST
दिल्ली के मुख्यमंत्री...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @AAMAADMIPARTY दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Highlights

  • कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन देश में तेजी से बढ़ रहा।
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की।
  • तंजानिया से आया 37 वर्षीय व्यक्ति ओमिक्रॉन से ग्रसित पाया गया।

नई दिल्ली: कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन देश में तेजी से बढ़ रहा है, जिससे लोग घबराएं हुए हैं। सरकार इसपर काबू पाने के लिए पूरी कोशिश कर रही है। दिल्ली में ओमिक्रॉन संक्रमण का एक मामला मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की, इसमें उन्होंने कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन उन्हें बीमारी से बचने के लिए सामाजिक दूरी और मास्क लगाने के नियम का पालन करना चाहिए।

केजरीवाल ने कहा कि वह कोविड-19  के नए स्वरूप के सामने आने के बाद से हालात पर करीब से निगाह रख रहे हैं। संक्रमितों के लिए अस्पतालों में बिस्तर, दवाइयों जैसे जरूरी चीज़ों की पर्याप्त व्यवस्था उपलब्ध रहेगी। उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन देश में प्रवेश कर गया है और इसके मामले दिल्ली समेत कई हिस्सों में मिले हैं. मैं लोगों से अपील करता हूं कि घबराएं नहीं और एक-दूसरे से दूरी बनाएं व मास्क लगाएं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ओमिक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि रविवार को हुई थी। तंजानिया से आया 37 वर्षीय व्यक्ति ओमिक्रॉन से ग्रसित पाया गया। हालांकि उसे टीके की दोनों डोज लग चुकी हैं। केजरीवाल ने केंद्र सरकार से मांग की थी कि देश में ओमिक्रॉन के मामलों को फैलने से रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगाई जाए। दिल्ली पहुंच रहे और कोविड से संक्रमित पाए जा रहे सभी यात्रियों को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है, जहां उनके लिए एक अलग वॉर्ड बनाया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement