Thursday, May 09, 2024
Advertisement

'अगर ED जांच बंद कर दे तो भाजपा के कई नेता', पूछताछ से पहले केजरीवाल ने ऐसा क्यों कहा?

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज भी ईडी की पूछताछ के लिए जाएंगे या नहीं, इसपर तो उन्होंने कुछ नहीं कहा है लेकिन जांच एजेंसी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर जांच बंद हो जाए तो भाजपा के कई नेता पार्टी छोड़ देंगे।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: February 19, 2024 8:07 IST
delhi cm arvind kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल का बड़ा आरोप

दिल्ली शराब घोटाला मामले में आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ED के सामने पेश होना है। ईडी ने केजरीवाल को.छठा समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है। पूछताछ में वे जाएंगे या नहीं, ये तो बताया नहीं लेकिन उन्होंने ईडी और भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर ईडी अपनी जांच बंद कर दे तो भाजपा के कई नेता पार्टी को छोड़कर चले जाएंगे। 

अरविंद केजरीवाल ने कहा"आज अगर हम ED को रोक दें और PMLA की धारा 45 को खत्म कर दें तो आधे नेता भाजपा छोड़ देंगे। वे (ईडी) नेताओं के भाजपा में शामिल होने के लिए जिम्मेदार एकमात्र एजेंसी हैं। कोई भी भाजपा में शामिल नहीं होगा अगर PMLA की धारा 45 खत्म कर दी गई तो शिवराज सिंह चौहान और वसुंधरा राजे जैसे नेता अपनी अलग पार्टियां बना लेंगे।

देखें वीडियो

आज ईडी ने केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया है

शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय की ओर से छठवां समन जारी किया गया है। ईडी ने केजरीवाल को सोमवार को पेश होने के लिए कहा है। इससे पहले ईडी  केजरीवाल को 5 समन जारी कर चुकी है। हालांकि अब तक ये साफ नही है कि केजरीवाल सोमवार को ईडी की पूछताछ में शामिल होंगे या नही। ईडी ने 6ठा समन अरविंद केजरीवाल को हाल ही में भेजा है और सोमवार की सुबह 11 बजे ईडी दफ्तर बुलाया है।

वीसी से कोर्ट में पेश हुए थे केजरीवाल

वही हाल में ही दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ईडी ने शिकायत दर्ज कराई थी, जिसको लेकर कोर्ट ने केजरीवाल को तलब किया था। शनिवार को अरविंद केजरीवाल वीसी के जरिए कोर्ट की सुनवाई में शामिल हुए थे औऱ बजट सत्र का हवाला देकर फिजीकल तौर पर पेश होने के लिए थोड़ा वक्त मांगा था। जिसके बाद इस मामले में कोर्ट की अगली सुनवाई अब 16 मार्च को होगी। ईडी ने राऊज एवेन्यू कोर्ट में शिकायत की थी कि आबकारी घोटाले में वो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पांच बार समन भेज चुकी है, लेकिन मुख्यमंत्री जांच एजेंसी के सामने पेश नही हुए है।

    

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement