Thursday, April 25, 2024
Advertisement

JEE Mains और NEET में सफलता हासिल करने वालों को केजरीवाल ने दी बधाई, गरीब छात्रों से कही ये बात

केजरीवाल ने कहा कि किसी भी बच्चे को पैसे की चिंता करने की जरूरत नहीं है। अगर आपके मां-बाप के पास पैसा नहीं है, तो चिंता मत करना। हम लोगों ने आपकी अच्छी शिक्षा के लिए पैसे का इंतजाम किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 20, 2020 21:19 IST
Arvind Kejriwal says congratulated those who cleared JEE NEET  । JEE Mains और NEET में सफलता हासिल क- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO JEE Mains और NEET में सफलता हासिल करने वालों को केजरीवाल ने दी बधाई, गरीब छात्रों से कही ये बात

नई दिल्ली. मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने JEE Mains और NEET में शानदार सफलता हासिल करने पर दिल्ली सरकार के स्कूलों के छात्रों को बधाई दी। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह सभी बच्चे, दूसरे बच्चों के लिए प्रेरणा दायक हैं। दिल्ली सरकार के स्कूलों में क्रांतिकारी बदलाव की वजह से जेईई मेंस में 443 और एनईईटी में 569 बच्चों ने सफलता हासिल की है।

सीएम केजरीवाल दिल्ली सरकार के स्कूलों के 99 फीसदी परिणाम के बाद इन छात्रों ने एक और कीर्तिमान स्थापित किया है। 379 छात्राओं ने एनईईटी की परीक्षा पास की है। दिल्ली सरकार के स्कूल मोलरबंद के 29 छात्रों ने एनईईटी की परीक्षा पास की है, जबकि यमुना विहार के 24 छात्र और नूर नगर के 23 छात्रों ने परीक्षा पास की है। जेईई मेन की परीक्षा पास करने वाले 443 छात्रों में 53 ने जेईई एडवांस की परीक्षा में सफल हुए हैं। पश्चिम विहार के स्कूल के 5 छात्रों ने जेईई एडवांस की परीक्षा पास की है।

वहीं, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार के स्कूलों के छात्र जेईई एडवांस और एनईईटी के क्वालिफाइंग परिणामों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिल्ली को गौरवांवित किया है। दिल्ली सरकार के स्कूलों के कई छात्र डॉक्टर और इंजीनियर बनने वाले अपने परिवार के पहले सदस्य होंगे।

आगे की पढ़ाई के लिए पैसे की चिंता करने की जरूरत नहीं- केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह सारे बच्चे, जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है, यह सारे बच्चे, दूसरे बच्चों के लिए प्रेरणादायक हैं। जो बच्चे बारहवीं में आए हैं या दसवीं-ग्यारहवीं में पढ़ रहे हैं, उन सब बच्चों को मैं कहना चाहता हूं कि अगर ये कर सकते हैं, तो आप भी शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। दूसरा, किसी भी बच्चे को पैसे की चिंता करने की जरूरत नहीं है। अगर आपके मां-बाप के पास पैसा नहीं है, तो चिंता मत करना। हम लोगों ने आपकी अच्छी शिक्षा के लिए पैसे का इंतजाम किया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement