Saturday, May 04, 2024
Advertisement

दिल्ली मेयर चुनाव को लेकर BJP ने केजरीवाल की मंशा पर उठाए सवाल, कहा- SC का सम्मान करते हैं, तो कहिए...

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि हमारी जानकारी है कि आम आदमी पार्टी मेयर चुनाव के बाद सदन की कार्यवाही बाधित कर देगी, क्योंकि हार के डर से वह स्थाई समिति का गठन नहीं होने देना चाहते।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: February 18, 2023 20:41 IST
प्रवीण शंकर कपूर - India TV Hindi
Image Source : @PRAVEENSKAPOOR प्रवीण शंकर कपूर

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 22 फरवरी को दिल्ली नगर निगम में मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव के प्रस्ताव को मंजूरी मिलने का स्वागत करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मंशा पर सवाल उठाए हैं। दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने मेयर, डिप्टी मेयर एवं स्थाई समिति के सदस्यों के चुनाव हेतु 22 फरवरी की तारीख निश्चित होने का स्वागत करते हुए कहा है कि वे आशा करते हैं कि आम आदमी पार्टी 22 फरवरी को यह तीनों चुनाव होने देगी।

'वह स्थाई समिति का गठन नहीं होने देना चाहते'

कपूर ने कहा कि हमारी जानकारी है कि आम आदमी पार्टी मेयर चुनाव के बाद सदन की कार्यवाही बाधित कर देगी, क्योंकि हार के डर से वह स्थाई समिति का गठन नहीं होने देना चाहते। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि यदि आम आदमी पार्टी सुप्रीम कोर्ट का सम्मान करती है, तो मुख्यमंत्री केजरीवाल यह आश्वासन दें कि उनकी पार्टी 22 फरवरी को स्थाई समिति के गठन की प्रक्रिया शुरू होने देगी। 

'स्थाई समिति चुनाव में एल्डरमैन को वोट देने का अधिकार'

उन्होंने आगे कहा कि केजरीवाल आश्वासन दें कि नए मेयर सदन से छह सदस्यों का चुनाव करवा कर उसी दिन निगम की 12 क्षेत्रीय समितियों के गठन की अधिसूचना जारी कर देंगे। साथ ही आम आदमी पार्टी बैठक से पहले स्पष्ट करे कि गत 2017-22 के सदन व्यवस्था की तरह अभी भी क्षेत्रीय समितियों से स्थाई समिति चुनाव में एल्डरमैन को वोट देने का अधिकार रहेगा।

24 घंटे से कम समय में मेयर चुनाव की तारीख तय

बता दें कि एमसीडी मेयर का चुनाव 22 फरवरी को होगा। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने 24 घंटे से कम समय में आज शनिवार को मेयर चुनाव की तारीख तय कर दी। शनिवार को दिल्ली सरकार के शहरी विकास विभाग ने एलजी कार्यालय को चुनाव कराने की फाइल भेजी तो कुछ घंटों के भीतर ही एलजी ने दिल्ली सरकार की अनुशंसा पर मुहर लगा दी। इसके बाद एमसीडी की ओर से भी चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई।

ये भी पढ़ें-

शिवसेना को हथियाने के लिए जो कुछ किया गया वह निराशाजनक - सुप्रिया सुले

KEM हॉस्पिटल के डॉक्टर ने की खुदकुशी, 15 सालों से थी पीने की आदत, सुसासइड नोट बरामद

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement