Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Manish Sisodia: आबकारी मामला: मनीष सिसोदिया से पूछताछ के लिए सीबीआई ने तैयार की प्रश्नों की लंबी लिस्ट, पढ़ें पूरी डिटेल

Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया को आज सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया है। इसी बीच मनीष सिसोदिया के समर्थन नारेबाजी कर रहे कुछ आप कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। वे पूछताछ से पहले राजघाट पहुंचे। वहीं सीबीआई ने उनसे पूछताछ के लिए प्रश्नों की लंबी सूची तैयार की है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Deepak Vyas Updated on: October 17, 2022 12:39 IST
Manish Sisodia - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Manish Sisodia

Highlights

  • ये पूछताछ 2 चरणों में कई जाएगी
  • बयान दर्ज करते वक़्त वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जाएगी
  • सिसोदिया के बयान लिखित में दर्ज होंगे

Manish Sisodia: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से आज सीबीआई आबकारी घोटाले में पूछताछ करेगी, जिसको लेकर सीबीआई ने सवालों की एक लंबी लिस्ट तैयार की है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से सीबीआई द्वारा आज आबकारी घोटाले में पूछताछ करने का दिन है। जिसको लेकर सीबीआई ने सवालों की एक लंबी लिस्ट तैयार की है। ये पूछताछ 2 चरणों में कई जाएगी। मनीष सिसोदिया के बयान लिखित में तो दर्ज होंगे। ही साथ ही बयान दर्ज करते वक़्त वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जाएगी। मुख्य तौर पर सवाल इन्हीं के इर्द-गिर्द होंगे। 

1- आबकारी मंत्रालय की जिम्मेदारी आप कितने वक़्त से संभाल रहे हैं?

2- इस मंत्रालय में जो भी पॉलिसी तैयार की जाती हैं, उनमें आपका  कितना दखल रहता है?
3-नई शराब नीति बनाने का फैसला क्यों लिया गया?
4- नई शराब नीति बनाने से पहले आपने कितने दौर की बैठक की? उन बैठक में कौन-कौन अधिकारी शामिल थे?
5- इस नई शराब नीति को लागू करने से पहले जो बैठकें हुई क्या आप उनमें मौजूद थे? अगर हां तो कितनी बैठकों में?
6- इन बैठकों में कितने प्राइवेट पर्सन्स और कारोबारी शामिल हुए थे? उनके नाम क्या—क्या हैं?
7- अगर इन बैठक में प्राइवेट पर्सन्स को आने की अनुमति दी गई तो किसके कहने पर? सरकारी नीति की मीटिंग में कोई प्राइवेट पर्सन कैसे आ सकता है?
8- अभिषेक बोइनपल्ली से आपकी कितनी बार मुलाकात हुई है?
9- नई आबकारी नीति को उपराज्यपाल से बिना अनुमति लिए लागू करने का फैसला किसका था?
10- नई लाइसेंस नीति में लाइसेंस धारकों को जो करोडों रुपये की छूट दी गई, वो फैसला किसका था? क्या आपने ये फैसला लिया था? अगर अधिकारियों ने लिया तो क्या इसकी जानकारी आपको दी गई?
11-आपके कुछ करीबियों की मिलीभगत से जो करोड़ों रूपये की रिश्वत आबकारी विभाग के अधिकारियों तक पहुंच रही थी, उसकी आपको जानकारी थी या नहीं? विजय नायर और अर्जुन पांडेय को आप कब से जानते हैं? पार्टी में दोनों की जिम्मेदारियां क्या क्या हैं?
12- कुछ ब्लैक लिस्टेड कंपनियों को लाइसेंस जारी किए गए। उसका फैसला किसने लिया था? क्या उन कारोबारियों से अपनी कोई पर्सनल मीटिंग हुई थी?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement