Friday, May 03, 2024
Advertisement

12वीं की छात्रा ने नाले में कूदकर दी अपनी जान, फेल होने की वजह से थी परेशान

हाल ही में सीबीएसई ने 12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट जारी किए। इस रिजल्ट के जारी होने के बाद दिल्ली की एक छात्रा ने सुसाइड कर लिया। जानकारी के मुताबिक छात्रा 2 विषयों में फेल हो गई थी, जिसके बाद से वो घर छोड़कर चली गई थी।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: May 14, 2023 17:07 IST
CBSE result- India TV Hindi
Image Source : FILE फेल होने की वजह से 12वीं की छात्रा ने नाले में कूदकर दी अपनी जान।

नई दिल्ली: 12 मई को सीबीएसई का रिजल्ट जारी किया गया था। ये रिजल्ट किसी के लिए खुशियां तो किसी के गम लेकर आया। बता दें कि दिल्ली की अमन विहार में एक 12वीं की छात्रा की लाश नाले में पाई गई है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, छात्रा ने दो विषयों में फेल हो गई थी जिसके बाद उसने नाले में कूदकर अपनी जान दे दी है। एएनआई के मुताबिक, छात्रा 12 मई यानी रिजल्ट जारी होने के बाद से कथित तौर पर 12 मई से लापता थी। जानकारी के मुताबिक छात्रा ने घर से निकलने से पहले एक सुसाइड नोट छोड़ा था। उसके माता-पिता ने थाने अमन विहार के पास शिकायत दर्ज कराई थी। वहीं, आज उसका शव 14 मई को नाले में आधा डूबा हुआ पाया गया था। पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है।

रिजल्ट के बाद से थी लापता

दिल्ली पुलिस ने रविवार को कहा, 12वीं कक्षा की एक छात्रा का शव, जो अपने रिजल्ट के बाद से लापता थी, अमन विहार इलाके में एक नाले में मिली। जानकारी के मुताबिक, लड़की 2 विषय में फेल हो गई थी और 12 मई को एक सुसाइड नोट छोड़कर घर से निकल गई थी, वहीं आज रविवार को उसका शव मिला है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि लड़की के परिवार वालों ने रात साढ़े 9 बजे अमन विहार थाने में उसके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी। वहीं, बच्ची के पिता ने पुलिस को बताया कि वह दोपहर साढ़े 3 बजे से लापता थी। वो 12वीं कक्षा में फेल हो गई थी, तब से वह उदास थी। पुलिस ने बताया की शिकायत के बाद लड़की का पता लगाने के लिए एक टीम गठित की गई थी।

मिली थी पीसीआर कॉल 

पुलिस ने आगे कहा कि आज रविवार को नाले में पड़ी युवती की लाश के संबंध में एक पीसीआर कॉल आई। जिसके बाद स्थानीय पुलिस कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंचे और देखा कि शव नाले में आधा डूबा हुआ मिला। इसके बाद पुलिस ने आनन-फानन में स्थानीय लोगों की मदद से शव को नाले से बाहर निकलवाया और संजय गांधी अस्पताल में पहुंचाया गया। बाद में बच्ची की शिनाख्त लापता छात्रा के रूप में हुई। उसके पिता ने शव की शिनाख्त की। पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने कहा कि पूछताछ की कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें

CBSE Result 2023: 15 साल की एसिड अटैक सर्वाइवर ने 10वीं में स्कूल किया टॉप, पिता चपरासी का करते हैं काम

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement