Sunday, April 28, 2024
Advertisement

JNU में फिर बवाल, आपस में भिड़े ABVP और वामपंथी छात्र संगठन, कई छात्र हुए घायल

घटना बीती रात 9 बजकर 45 मिनट की बताई जा रही है। एबीवीपी की ओर से वसंत कुंज पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई गई है।

Jatin Sharma Reported by: Jatin Sharma @jatin89_sharma
Updated on: November 15, 2021 12:39 IST
JNU में फिर बवाल, आपस में...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO JNU में फिर बवाल, आपस में भिड़े ABVP और वामपंथी छात्र संगठन, कई छात्र हुए घायल

Highlights

  • जेएनयू में एक बार फिर छात्र संगठन ABVP और AISA के छात्र आपस में भिड़े
  • लेफ्ट के छात्र संगठन के छात्रों ने जमकर नारेबाजी की, एबीवीपी के दो दिव्यांग छात्रों की जमकर पिटाई की गई
  • एबीवीपी की रूटीन मीटिंग में सैकड़ों की संख्या में लेफ्ट के छात्र संगठन पहुंचे

नई दिल्ली: दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में एक बार फिर छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और कम्यूनिस्ट पार्टी से संबंधित AISA आपस में भिड़ गए हैं। एबीवीपी ने आरोप लगाया है कि जब वे लोग यूनिवर्सिटी में मीटिंग कर रहे थे, तब AISA से जुड़े छात्रों ने आकर मारपीट की। आरोप है कि कई छात्रों को चोट लगी है जिनका एम्स में इलाज करवाया गया। घटना बीती रात 9 बजकर 45 मिनट की बताई जा रही है। एबीवीपी की ओर से वसंत कुंज पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई गई है।

एबीवीपी छात्र संगठन के मुताबिक रविवार रात 9:00 बजे जेएनयू कैंपस में बने स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर में एबीवीपी की रूटीन मीटिंग चल रही थी तभी सैकड़ों की संख्या में लेफ्ट के छात्र संगठन इकट्ठा होना शुरू हो गए। लेफ्ट छात्र संगठन एबीवीपी के छात्रों को बाहर निकलने के लिए बोलने लगे तभी दोनों छात्र संगठनों के बीच झड़प शुरू हो गई जिसमें एबीवीपी के दो दिव्यांग छात्रों की जमकर पिटाई की गई। एबीवीपी छात्र संगठन का कहना है की लेफ्ट के छात्र संगठन के छात्रों ने जमकर नारेबाजी की और एबीवीपी छात्रों की जमकर पिटाई भी की।

इस घटना के बाद AISA ने एक बयान जारी किया जिसमें लेफ्ट छात्र संगठन के छात्र उमेश और विवेक पांडे की एबीवीपी के छात्रों द्वारा पिटाई करने का आरोप लगाया। वहीं, एबीवीपी छात्रों का कहना है कि उमेश और विवेक ने ही एबीवीपी के छात्रों की पिटाई की है यहां तक कि उमेश और विवेक जेएनयू के स्टूडेंट तक नहीं है।

वहीं, जेएनयू में हुई 2 छात्र संगठनों की झड़प के बाद दिल्ली पुलिस का कहना है कि इस मामले में एबीवीपी और लेफ्ट छात्र संगठन द्वारा एक शिकायत वसंत कुंज नॉर्थ पुलिस स्टेशन में की गई है लेकिन जेएनयू स्टूडेंट यूनियन द्वारा कोई शिकायत अभी तक पुलिस को नहीं दी गई है। दोनों पक्षों द्वारा मिली शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement