Friday, May 03, 2024
Advertisement

दिल्ली में कोरोना वायरस की दूसरी लहर? एक दिन में 45 लोगों की मौत और...

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की दूसरी लहर आ गई है। अब फिर से यहां हर रोज करीब तीन हजार के करीब कोरोना वायरस के मामले रिकॉर्ड किए जा रहे हैं जबकि एक वक्त आया था जब दिल्ली में कोरोना वायरस के हर दिन मिलने वाले नए मामलों की संख्या एक हजार के करीब ही रह रही थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 14, 2020 7:32 IST
Delhi coronavirus latest updates- India TV Hindi
Delhi coronavirus latest updates

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की दूसरी लहर आ गई है। अब फिर से यहां हर रोज करीब तीन हजार के करीब कोरोना वायरस के मामले रिकॉर्ड किए जा रहे हैं जबकि एक वक्त आया था जब दिल्ली में कोरोना वायरस के हर दिन मिलने वाले नए मामलों की संख्या एक हजार के करीब ही रह रही थी। लेकिन, एक बार फिर से यहां कोरोना वायरस संक्रमण के नए केस बढ़ गए हैं।

एक दिन में 45 मरीजों की मौत

इतना ही नहीं, राजधानी दिल्ली में मंगलवार को एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 45 लोगों की मौत हुई है। एक दिन में दिल्ली में 45 कोरोना मरीजों की मौत स्थिति की गंभीरता की ओर इशारा कर रही है। इन 45 कोरोना मरीजों की मौत के साथ ही दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,854 हो गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। वहीं, यहां कोरोना वायरस के मामले 3 लाख से ज्यादा हो गए हैं।

एक दिन में 3,036 नए मरीज मिले

दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3,036 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमित लोगों की कुल संख्या 3.14 लाख से अधिक हो गयी। दिल्ली में दो से 12 अक्टूबर के बीच रोजाना नए मामलों की संख्या 3,000 के करीब ही रही थी लेकिन इससे कम थी। आंकड़ों के अनुसार, 10 अक्टूबर और 29 सितंबर को शहर में 48 मरीजों की मौत हुई थी, जो 16 जुलाई के बाद किसी एक दिन की सबसे ज्यादा संख्या थी। 16 जुलाई को दिल्ली में 58 मरीजों की मौत हो गयी थी। 

दिल्ली में एक्टिव केस 21,490 हुए

पिछले दिन 54,957 नमूनों की जांच की गयी, जिससे मंगलवार को 3,036 नए मामलों का पता चला। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा बुलेटिन के अनुसार, 45 और मरीजों की मौत होने से कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 5,854 हो गयी है। इस बीच, मंगलवार को इलाजरत मरीजों की संख्या बढ़कर 21,490 हो गयी जो एक दिन पहले 20,535 थी। 

दिल्ली में कुल केस 3,14,224 हो गए

बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3,14,224 हो गयी है। बुलेटिन में बताया गया कि स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली के सरकारी अस्पतालों के चिकित्सा निदेशकों और अधीक्षकों के साथ बैठक कर यहां जांच की समीक्षा की। वहीं, मुख्य सचिव विजय देव ने कोविड-19 संबंधी स्थिति से निपटने को लेकर सभी जिला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। 

(इनपुट- भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement