1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली में कोरोना वायरस के 55 नए मामले सामने आए, एक की मौत

दिल्ली में कोरोना वायरस के 55 नए मामले सामने आए, एक की मौत

इस बीच दिल्ली पुलिस ने कनॉट प्लेस में जंकयार्ड कैफे और एम्पलीफायर द क्लब के अलावा होटल सम्राट में 'की नाइट क्लब' के खिलाफ कोविड-19 संबंधी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने को लेकर प्राथमिकी दर्ज की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 07, 2021 18:50 IST
Coronavirus: Delhi reports 1 death, 50 new cases, 30 recoveries in last 24 hours- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 50 मामले सामने आए।

नयी दिल्ली: दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 50 मामले सामने आए और एक रोगी की मौत हो गई। संक्रमण की दर 0.07 प्रतिशत रही। स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है। बुलेटिन में कहा गया है कि बीते 24 घंटे में 30 लोग संक्रमण से उबरे और सोमवार को 69,932 जांच की गईं। बुलेटिन के मुताबिक नए मामले सामने आने के बाद दिल्ली में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 14,38,041 हो गई जबकि मृतकों की तादाद 25,083 तक पहुंच गई है। मृत्यु दर 1.74 प्रतिशत है। बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में उपचाराधीन रोगियों की संख्या 386 है। इनमें से 95 अपने घरों में पृथकवास में हैं। 

इस बीच दिल्ली पुलिस ने कनॉट प्लेस में जंकयार्ड कैफे और एम्पलीफायर द क्लब के अलावा होटल सम्राट में 'की नाइट क्लब' के खिलाफ कोविड-19 संबंधी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने को लेकर प्राथमिकी दर्ज की है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 30 अगस्त को एक व्यक्ति ने फोन करके आरोप लगाया कि कुछ नाबालिग क्लब के अंदर एक पार्टी में मौजूद हैं। इसके बाद चाणक्यपुरी इलाके में स्थित होटल सम्राट में 'की नाइट क्लब' के खिलाफ कार्रवाई की गयी। 

पुलिस ने कहा कि मौके पर पहुंचने पर ऐसी कोई पार्टी नहीं दिखी लेकिन वहां मौजूद कई मेहमानों ने मास्क नहीं पहने थे या सामाजिक दूरी का पालन नहीं कर रहे थे। पुलिस उपायुक्त (नयी दिल्ली) दीपक यादव ने कहा, “होटल सम्राट में की नाइट क्लब के खिलाफ 30 अगस्त को कोविड दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने और सामाजिक दूरी नहीं बनाए रखने के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई थी।” 

उन्होंने कहा कि क्लब के प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में उसी दिन जमानत पर रिहा कर दिया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक सितंबर को जंकयार्ड कैफे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी जबकि एम्पलीफायर क्लब के खिलाफ 28 अगस्त को प्राथमिकी दर्ज की गयी। उनके खिलाफ कोविड दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने और हुक्का परोसने के लिए प्राथमिकी दर्ज की गयी। दोनों पब (मदिरालय) के प्रबंधकों को गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

ये भी पढ़ें

bigg boss 15