1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली में कोरोना वायरस के 39 नए मामले सामने आए, किसी की मौत नहीं

दिल्ली में कोरोना वायरस के 39 नए मामले सामने आए, किसी की मौत नहीं

आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में इस महीने दो अक्टूबर को केवल एक रोगी की मौत हुई है। दिल्ली में कोविड-19 के कारण जान गंवाने वालों की कुल संख्या 25,088 है। आंकड़ों के अनुसार राजधानी में संक्रमितों की संख्या 14,39,136 तक पहुंच गई है जबकि 14.13 लाख लोग संक्रमण से उबर चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 08, 2021 20:45 IST
Covid: Delhi records zero death, 39 new cases; positivity rate 0.06 pc- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण से किसी रोगी की मौत नहीं हुई।

नयी दिल्ली: दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण से किसी रोगी की मौत नहीं हुई और राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के 39 नए मामले सामने आए। दिल्ली में संक्रमण दर 0.06 प्रतिशत रही। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किये गए आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, पिछले महीने दिल्ली में कोविड-19 से केवल पांच लोगों की मौत हुई थी। 7, 16 और 17 सितंबर को एक-एक तथा 28 सितंबर को दो लोगों की मौत हुई थीं। 

आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में इस महीने दो अक्टूबर को केवल एक रोगी की मौत हुई है। दिल्ली में कोविड-19 के कारण जान गंवाने वालों की कुल संख्या 25,088 है। आंकड़ों के अनुसार राजधानी में संक्रमितों की संख्या 14,39,136 तक पहुंच गई है जबकि 14.13 लाख लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। नए स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार एक दिन पहले 46,871 आरटी-पीसीआर और 20,335 रैपिड एंटीजन समेत कुल 67,206 जांच की गई।

वहीं, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने एक आदेश में कहा है कि दिल्ली सरकार के उन कर्मचारियों को 16 अक्टूबर से कार्यालय आने की अनुमति नहीं दी जाएगी जिन्होंने कोविड-19 रोधी टीके की खुराक नहीं ली है। आदेश में कहा गया है कि टीके की खुराक न लेने वाले शिक्षकों और अग्रिम मोर्चे के कार्यकर्ताओं समेत दिल्ली सरकार के सभी ऐसे कर्मचारियों को तब तक छुट्टी पर माना जाएगा जब तक कि वह टीके की खुराक नहीं ले लेते। 

इसमें कहा गया है कि ‘‘जिन कर्मचारियों ने 15 अक्टूबर तक टीके की कम से कम पहली खुराक नहीं ली है उन्हें 16 अक्टूबर से तब तक उनके कार्यालय/स्वास्थ्य देखभाल संस्थान/शैक्षणिक संस्थान आने नहीं दिया जाएगा जब तक कि वे टीके की पहली खुराक नहीं लेते।’’ 

आदेश के अनुसार, संबंधित विभागों के प्रमुख आरोग्य सेतु ऐप या टीकाकरण प्रमाणपत्र के जरिए टीके की खुराक लेने वाले कर्मचारियों का सत्यापन करेंगे। दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि केंद्र सरकार ‘‘दिल्ली में काम कर रहे अपने कर्मचारियों के संबंध में इसी तरह के दिशा निर्देश जारी करने पर विचार कर सकती है।’’

Click Mania
bigg boss 15