Sunday, May 19, 2024
Advertisement

दिल्ली में दिवाली के बाद खुल जाएंगे नर्सरी से 8वीं तक के स्कूल, रामलीला और दशहरा मनाने की भी इजाजत

सूत्रों ने बताया है कि दिल्ली पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश हैं कि कोविड उपयुक्त व्यवहार का सख्ती से पालन सुनिश्चित करें।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 29, 2021 17:05 IST
DDMA Decides To Reopen Schools For Junior Classes in Phased Manner from 1st November- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बंद किए गए स्कूल अब त्यौहारी मौसम के बाद फिर से खोल दिए जाएंगे।

नयी दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए बंद किए गए स्कूल अब त्यौहारी मौसम के बाद फिर से खोल दिए जाएंगे। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बुधवार को एक बैठक में निर्णय लिया कि दिवाली के बाद निचली कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने की अनुमति दी जाएगी। उप राज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई बैठक में मौजूद सूत्रों ने बताया कि डीडीएमए ने कहा कि दिल्ली में कोविड की स्थिति 'अच्छी' है लेकिन एहतियात बरतने चाहिए। सूत्रों ने कहा कि बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया कि बाकी कक्षाओं के लिए स्कूल दिवाली के बाद खोले जाएंगे। डीडीएमए ने एक सितंबर से कक्षा नौ से 12 के स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी थी। 

डीडीएमए की बैठक में बताया गया कि उचित एसओपी के साथ रामलीला, दशहरा और दुर्गा पूजा त्योहारों को मनाने की भी अनुमति दे दी गई है। इस दौरान लोगों को सामाजिक दूरी का पालन करना होगा और उस जगह मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

सूत्रों ने बताया है कि दिल्ली पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश हैं कि कोविड उपयुक्त व्यवहार का सख्ती से पालन सुनिश्चित करें। इसके अलावा त्योहारों का मौसम होने के कारण प्रशासन से कहा गया है कि लोग भीड़भाड़ न करें, एंट्री और एग्जिट पॉइंट्स अलग हों, बैठने में सामाजिक दूरी अपनाई जाए और ऐसा कुछ न हो जिससे भीड़ इकट्ठा हो।

बता दें कि डीडीएमए ने अपने पिछले आदेश में महामारी के कारण सभी प्रकार के धार्मिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक और सामाजिक समारोह पर प्रतिबंध लगा दिया था। इससे पहले लव कुश रामलीला समिति के सचिव अर्जुन कुमार ने कहा था, ''रामलीला आयोजित करने की अनुमति के लिए एक प्रतिनिधिमंडल ने उपराज्यपाल से मुलाकात की। हमें उम्मीद है कि डीडीएमए द्वारा अनुमति दी जाएगी।'' 

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement